तमिलनाडु में भी लागू हो शराबबंदी : नीतीश

तमिलनाडु में भी लागू हो शराबबंदी : नीतीश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चेन्नई: द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि के 94वें जन्मदिन समारोह में विपक्ष के कई नेता एक मंच पर जुटे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि डीएमके नेता एम के स्टालिन तमिलनाडु में अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे.

इस मौके पर नीतीश ने बिहार में शराबबंदी के फायदे गिनाये और डीएमके को पुराने वायदों की याद दिलाते हुए कहा कि वे जब सत्ता में आये, तो तमिलनाडु में भी शराबबंदी लागू करे.

समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी माकपा महासचिव सीताराम  येचुरी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री  उमर अब्दुल्ला सहित विपक्ष के कई नेता शामिल हुए. इस समारोह को राष्ट्रपति चुनाव के पहले विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है.

हालांकि बीमारी की वजह से समारोह में खुद करुणानिधि शामिल नहीं हुए. करुणानिधि के संसदीय जीवन का 60 साल भी पूरा हुआ है. नीतीश कुमार ने करुणानिधि के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात भी की.

नीतीश ने समारोह में कहा कि एम के स्टालिन के नेतृत्व में तमिलनाडु की अगली सरकार बनेगी. उन्होंने कहा, मैंने उनसे (स्टालिन से) कहा है कि वे अपने पिता एम करुणानिधि के शराबबंदी के वायदे को जरूर पूरा करें.

कुमार ने डीएमके के 2016  विधानसभा चुनाव में जारी घोषणा पत्र की याद भी दिलायी, जिसमें सत्ता में आने पर पूर्ण शराबबंदी लागू करने का वायदा किया गया था. उन्होंने कहा, इससे सामाजिक न्याय आंदोलन को मजबूती मिलेगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.