महाराष्ट्र में कृषि ऋण माफी “अब तक की सबसे बड़ी कर्ज माफी”

महाराष्ट्र में कृषि ऋण माफी “अब तक की सबसे बड़ी कर्ज माफी”
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुम्बईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आज घोषणा की कि राज्य में कृषि ऋण माफी ‘‘अब तक की सबसे बड़ी’’ माफी होगी। वहीं, किसानों ने ऋण माफी सहित कई मांगों को लेकर अपने आंदोलन को समाप्त करने से इंकार कर दिया है.

फडणवीस ने देर शाम एक ट्वीट में कहा कि ऋण माफी योजना की रूपरेखा तय करने के लिए सरकार ने एक समिति का गठन करने का निर्णय किया है.उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हम गरीबों की सेवा के लिए मुंडे के सपने को पूरा करने पर काम कर रहे हैं।

हमने संकटग्रस्त किसानों को राहत देने के लिए अब तक की सबसे बड़ी ऋण माफी की घोषणा की है.’’ फडणवीस ने कहा, ‘‘हमने एक समिति का गठन करने का निर्णय किया है ताकि ऋण माफी के तौर तरीके की तैयारी कर सकें. इसमें किसानों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.’’

वह भाजपा के दिवगंत नेता गोपीनाथ मुंडे की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बीड जिले में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नीत सरकार सिंचाई सुविधाएं, बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, खाद्य प्रसंस्करण सुविधाएं लगाने, समूह कृषि आदि के माध्यम से किसानों को हरसंभव सहायता देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.