लंदन में आतंकी हमला, 6 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

लंदन में आतंकी हमला, 6 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लंदन : लंदन से ठीक 160 किलोमीटर दूर बर्मिंघम में जहां एक ओर आज भारत और पाकिस्‍तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में महामुकाबला होने जा रहा है वहीं इससे पहले लंदन में तीन अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं.

लंदन पुलिस के अनुसार इस आतंकी हमले में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 से अधिक लोग घायल हैं. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. ब्रिटेन की राजधानी के मशहूर सेतु ‘लंदन ब्रिज’ पर एक वैन राहगीरों के बीच घुस गई तथा इलाके में छुरेबाजी की घटनाएं भी हुईं.

इस संदिग्ध आतंकी हमले के बाद स्कॉटलैंड यार्ड के सशस्त्र अधिकारी मौके पर पहुंचे और संदिग्धों को नियंत्रित करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि कई लोग घायल हुए हैं तथा 6 व्यक्ति के मारे जाने की आशंका है. इलाके में गोलीबारी की आवाज भी सुनी गई.

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा, ‘‘स्थानीय समयानुसार रात 10:08 बजे हमारे अधिकारियों ने लंदन ब्रिज पर राहगीरों के बीच एक वाहन के घुस जाने की खबर मिलने के बाद तत्काल प्रतिक्रिया की. बारो मार्केट में छुरेबाजी की रिपोर्ट पर भी अधिकारियों ने तत्काल कदम उठाया.

लंदन की घटनाएं ‘आतंकवादी’ हमला : पुलिस

वैन के राहगीरों के बीच घुस जाने और छुरेबाजी की खबरों के बाद ब्रिटिश पुलिस ने कहा है कि लंदन ब्रिज और निकट के बारो मार्केट में हुई घटनाएं ‘आतंकवादी’ कृत्य हैं. पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, ‘‘लंदन ब्रिज और बारो मार्केट की घटनाओं को आतंकवादी घटनाएं घोषित किया गया है.’ उन्होंने कहा कि वॉक्सहॉल इलाके की तीसरी घटना का इनसे संबंध नहीं है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.