श्रीनगर में आंतकी हमले में एसएसबी के एक जवान की मौत, आठ जख्मी

श्रीनगर में आंतकी हमले में एसएसबी के एक जवान की मौत, आठ जख्मी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर : श्रीनगर के बाहरी इलाके में अर्द्धसैनिक बल के एक काफिले पर आज शाम आतंकियों द्वारा किये गये हमले में एक जवान की मौत हो गयी और आठ अन्य जख्मी हो गए. अधिकारियों ने यहां बताया कि यह घटना जकुरा में उस समय हुयी जब आतंकवादियों ने सशस्त्र सीमा बल :एसएसबी: के उस वाहन पर गोलीबारी की जो शहर में कानून व्यवस्था संबंधी ड्यूटी करने के बाद कर्मियों को अपने शिविर लेकर जा रहा था.

प्रतिबंधित अल-उमर मुजाहिदीन आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है और निकट भविष्य में भी इसी तरह की गतिविधियों को अंजाम देने की धमकी दी है. यह संगठन 1990 के दशक के शुरु में निष्क्रिय हो गया था और 1992 में इसके प्रमुख मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ ‘मुश्ताक लतराम’ को गिरफ्तार किये जाने के बाद यह समाप्त हो गया था. अधिकारी ने बताया कि हमले में एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया और आठ अन्य जख्मी हो गए. उन्होंने कहा कि घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकवादियों को पकडने के लिए तलाशी अभियान शुरु कर दिया है. नौहट्टा में 15 अगस्त को हुई एक मुठभेड के बाद यह शहर में आतंकवादियों द्वारा किया गया पहला हमला है. नौहट्टा में हुई मुठभेड में सीआरपीएफ का एक कमांडेंट शहीद हो गया था और नौ अन्य कर्मी जख्मी हो गए थे.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.