ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक आज

ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक आज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। ईवीएम में छेड़छाड़ के विवाद पर चुनाव आयोग के साथ शुक्रवार को हो रही अहम बैठक में विपक्षी दल हाल में हुए चुनावों के कुछ ईवीएम मशीनों की स्वतंत्र कमेटी से जांच कराने की मांग उठा सकते हैं।

विपक्षी दल इस स्वतंत्र जांच कमेटी में राजनीतिक दलों के नुमाइंदे, चुनाव आयोग, तकनीकी विशेषज्ञों और इस मामले में अदालत में याचिका दाखिल करने वालों के प्रतिनिधियों को शामिल करने का प्रस्ताव देने पर गंभीर मंत्रणा कर रहे हैं।विपक्षी खेमे के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार दिल्ली विधानसभा में ईवीएम प्रतिरूप की टेंपरिंग का लाइव नमूना देखने के बाद ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ का मुद्दा ज्यादा गंभीर दिखाई दे रहा है। इस

के मद्देनजर ही विपक्षी दल स्वतंत्र जांच समिति बना ईवीएम विवाद से जुड़े सारे पहलुओं का समाधान निकालने के लिए आयोग से अनुरोध करने की संयुक्त रणनीति पर सहमति बनाने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्षी खेमे में सहमति बनी तो फिर आयोग से कहा जाएगा कि तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम इस स्वतंत्र जांच समिति के सामने इसका प्रदर्शन कर स्पष्ट करे कि हाल के चुनाव में किसी पार्टी या उम्मीदवार विशेष ने ईवीएम में गड़बड़ी की या नहीं।

इसमें आयोग से यह भी कहा जाएगा कि इस प्रदर्शन और जांच के लिए उन बूथों की पहचान की जाए जहां ईवीएम टेंपरिंग की राजनीतिक दलों ने आशंका जताई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.