निर्भया के दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रहेगी? SC का फैसला आज

निर्भया के दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रहेगी? SC का फैसला आज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली :देश को झकझोर देने वाले निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में सुप्रीम कोर्ट आज  फैसला सुनाएगा। निर्भया के पिता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से समाज को इंसाफ मिलेगा। 12 दिसंबर, 2012 के रात 12 बजे दिल्ली के अतिविशिष्ट इलाके में बहशियों ने मानवता को शर्मसार करने वाली जिस घटना को अंजाम दिया था, आज यानी शुक्रवार को दोपहर दो बजे घटना की पीड़िता निर्भया के मामले में इंसाफ सुनायेगा.

निर्भया के पिता ही नहीं, पूरे देश को उस घड़ी का इंतजार है, जब सुप्रीम कोर्ट बहशियों को सजा सुनायेगा. हालांकि, निर्भया के पिता का कहना है कि आज सुप्रीम कोर्ट से न सिर्फ उनकी बेटी को बल्कि इस देश में बहशियों के शिकार हर पीड़ित समाज के लोगों को इंसाफ मिलेगा.

निर्भया गैंगरेप और मर्डर के मामले में दोषियों को पहले ही हाईकोर्ट से फांसी की मिल गयी है, लेकिन दोषी हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी, जिसकी सुनवाई 27 मार्च को पूरी होने के बाद शीर्ष अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

खबरों के अनुसार, निर्भया के पिता का कहना है कि कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें इंसाफ मिलने की उम्मीद है. उन्हें विश्वास है कि पूरे समाज को इस मामले में न्याय मिलेगा. निर्भया पर जो भी अत्याचार हुआ था, वह अत्याचार सिर्फ एक लड़की पर नहीं बल्कि समाज के खिलाफ किया गया अपराध था. इस मामले में पूरा देश एक साथ खड़ा हुआ. इस घटना के बाद लोगों का जबरदस्त आक्रोश सामने आया. संसद ने रेप से संबंधित कानून में बदलाव किये और रेप के मामले में सख्त सजा का प्रावधान हुआ. हालांकि, पांच साल इस घटना को हो गये हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी थी, तो उन्हें उम्मीद थी कि अब जल्दी ही सुप्रीम इंसाफ होगा और अब वह वक्त आखिरकार आ ही गया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.