देश बचाने की लड़ाई है, लाठी के साथ लैपटॉप भी आजमाइए : तेजस्वी यादव

देश बचाने की लड़ाई है, लाठी के साथ लैपटॉप भी आजमाइए : तेजस्वी यादव
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
राजगीर : ‘कुछ मीडिया वाले कहते हैं, आपलोग बीजेपी को रोकने के लिए एकजुट हो रहे हैं. मैं उनलोगों को कहना चाहता हूं, यह बीजेपी को रोकने की लड़ाई नहीं है, देश को बचाने की लड़ाई है.
इसके लिए हमें एकजुट होना पड़ेगा. साथ ही हमें यह भी ध्यान देना होगा कि समय बदल रहा है. अब सिर्फ लाठी से काम नहीं चलेगा. लाठी के साथ लैपटॉप को भी अपनाना होगा.’ ये बातें राजद के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कही. वे 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की रणनीतियों का खुलासा कर रहे थे.
तेजस्वी यादव ने कहा कि 1990 के बाद लगातार हमलोग घटते रहे, चुनाव हारते रहे, हमें वजह जानना होगा. पुराने नेताओं ने अपने जमाने में सिद्धांतों की लड़ाई लड़ी, आज हम युवाओं को भी उन सिद्धांतों को समझना पड़ेगा. आप 2015 की लड़ाई जरूर जीत गए हैं मगर अभी लंबी लड़ाई है. आइडियोलॉजी वही रहेगी मगर संवाद के तरीके बदलने होंगे. हमारी हार इस वजह से हुई क्योंकि हमलोगों ने अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को दूर किया. उन्होंने कहा कि देशभर में लालू जी समान विचारधारा के लोगों को एकजुट करने में जुटे हैं. देश के नौजवान नेताओं को भी हम एक मंच पर लाने की कोशिश करेंगे.
तेजस्वी ने कहा कि आठ हजार से अधिक पंचायतों पर अपना अध्यक्ष हो, छह लाख 30 हजार बूथों पर कमेटी हो. अपने दस लोग हों. उनका मोबाइल नंबर और दूसरी चीजें अपनी पास हो. ताकि एक मैसेज पर हम लोग 70 लाख लोगों को अपनी बात पहुंचा सकें. उन्होंने कहा कि एक अफवाह मियां हैं, पार्टी में अपना अस्तित्व बचाने के लिए एमएलसी सीट कन्फर्म करने के लिए हमें और हमारे परिवार को बदनाम करने में जुटे हैं. ये लोग झूठा भ्रम फैलाना चाहते हैं, तो फैलाते रहें हम अपना काम करते रहेंगे.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.