मैनपाट की पहाड़ी वादियों में मुख्यमंत्री की चौपाल

मैनपाट की पहाड़ी वादियों में मुख्यमंत्री की चौपाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज हेलीकॉप्टर से अचानक सरगुजा जिले के मैनपाट विकासखंड की पहाड़ी वादियों में स्थित ग्राम पैगा पहुंचे। उन्होंने वहां साल वृक्षों की छांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से बातचीत की। स्कूली बच्चों, युवाओं और बुजुर्गो से मुख्यमंत्री के सहज-सरल आत्मीय संवाद ने लोगों का दिल जीत लिया।
डॉ. रमन सिंह ने ग्रामीणों की मांग पर पैगा से परपटिया होते नानदमाली तक 24 किलोमीटर सड़क निर्माण और उस पर मछली नदी में पुल निर्माण की स्वीकृति तुरन्त प्रदान कर दी। इस मार्ग के बन जाने पर पैगा से जिला मुख्यालय अम्बिकापुर की वर्तमान 75 किलोमीटर की दूरी घटकर 40 किलोमीटर रह जाएगी। मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत पैगा में सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण के लिए आठ लाख रूपए तत्काल मंजूर करने की घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों को पैगा के सेन्टरपारा में बिजली लाइन विस्तार के लिए खंभे जल्द लगवाने के निर्देश दिए।
चौपाल में मुख्यमंत्री ने पैगा मिडिल स्कूल के बच्चों से 17 और 18 का पहाड़ा पूछा। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों को पढ़ाई की गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत पैगा की सरपंच श्रीमती देवरतिया और वहां के पंचों से कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अधिक से अधिक गरीब परिवारों को पक्का मकान दिलाने के लिए पंचायत के स्तर पर पहल की जाए। इसी तरह प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ग्राम पंचायत के सभी गांवों में जरूरतमंद परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन दिलाने के लिए भी अधिक से अधिक प्रकरण तैयार किए जाएं। इस अवसर पर मैनपाट क्षेत्र के  तिब्बती शरणार्थियों की ओर से मुख्यमंत्री को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की गयी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.