पूर्व मंत्री त्रिपाठी समेत कई गिरफ्तार, आज पलामू बंद

पूर्व मंत्री त्रिपाठी समेत कई गिरफ्तार, आज पलामू बंद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
मेदिनीनगर-रांची : पुलिस ने शनिवार को पूर्व मंत्री सह कांग्रेसी नेता केएन त्रिपाठी को सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. शनिवार को सरकार की नियोजन नीति व अन्य कई मामलों को लेकर पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी के नेतृत्व में पैदल मार्च निकाला गया था. यह मार्च साहित्य समाज चौक स्थित कांग्रेस भवन से निकाला गया था.
जैसे ही यह पैदल मार्च पंचमुहान के पास पहुंचा, वहां पुलिस ने एसडीओ नैंसी सहाय के आदेश के बाद पूर्व मंत्री और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार पूर्व मंत्री व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पड़वा थाना में ले जाया गया जहां कैंप जेल बना है.
इस बीच पूर्व मंत्री श्री त्रिपाठी ने प्रशासन की इस कार्रवाई को गलत बताया है. कहा है कि रघुवर दास के नेतृत्व में राज्य में जो सरकार चल रही है वह लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोटना चाहती है.
क्यों हुई गिरफ्तारी  : प्रशासन का कहना है कि पैदल मार्च के लिए सुबह 8 से 10 बजे तक का समय निर्धारित था. लेकिन इसके बाद भी पैदल मार्च कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा था. पहले उन्हें ऐसा करने से मना किया गया, लेकिन वे लोग मानने को तैयार नही थे. थाना प्रभारी ने बताया कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए गिरफ्तारी की गयी है. पूर्व मंत्री सहित 30-35 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया जिन्हें कैंप जेल पड़वा भेजा गया.
कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज और उनकी गिरफ्तारी की निंदा
डालटनगंज में स्थानीय मुद्दों को लेकर पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज व उनकी गिरफ्तारी की प्रदेश कांग्रेस ने निंदा की है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव लाल किशोरनाथ शाहदेव ने इसे प्रशासन की कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया है.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता रोजगार में गैर झारखंडी नियोजन नीति लागू करने और मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए आंदोलन कर रहे थे. भाजपा सरकार के इशारे पर स्थानीय प्रशासन ने आंदोलन को दबाने की कोशिश में एकतरफा कार्रवाई कर स्वच्छ प्रजातांत्रिक प्रणाली पर हमला किया है. उन्होंने मामले में राज्यपाल से हस्तक्षेप का आग्रह करते हुए कहा कि  सरकार की जन विरोधी नीति के खिलाफ पूरे राज्य  के कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हैं. दबाव में जन आंदोलन को दबने नहीं दिया जायेगा.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.