अधिकारी सेवक बन कर जनता का काम करें : राजबाला

अधिकारी सेवक बन कर जनता का काम करें : राजबाला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
बानो : अधिकारी सेवक बन कर जनता के विकास के लिए काम करें. नक्सल प्रभावित क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए सरकार कृत संकल्प  है. ये बातें  राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कही. वह शुक्रवार को जिले के  अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र महाबुआंग में फोकस एरिया के विकास के संदर्भ में आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने कहा कि यहां लाह खेती की अपार संभवानाएं हैं. लाह की खेती को कुटीर उद्योग के रूप मेंं विकसित किया जा सकता है. सरकार सहयोग करेगी.
10 जून तक सभी लक्ष्य पूरा करें : महाबुआंग थाना परिसर में सीएस ने सभी सरकारी विभागों के कार्यों की समीक्षा की.  बैठक की अध्यक्षता सीएस राजबाला वर्मा ने की. बैठक में जिले में 15 फोकस एरिया के विकास के बारे चर्चा की गयी. जानकारी दी गयी कि बानो प्रखंड के सुतरीउली, बिझियामर्चा, रबई, बेरूइरगी, महाबुआंग, बड़काटोली, हुरदा, गिरद, सिमडेगा प्रखंड के बीरू, अरानी, कोचेडेगा और पाकरटांड़ प्रखंड के पाकरटांड़, बसंतपुर, कोबांग व टकबा का फोकस एरिया के रूप में चयन किया गया है. फोकस एरिया में आगंनबाड़ी केंद्र बढ़ाने व सेविका-सहायिका की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया. सीएस ने कहा कि अधिकारी 10 जून तक सभी लक्ष्य को पूरा करें.
डीजीपी ने विभिन्न स्कूल की छात्राओं के बीच हॉकी स्टीक व साइकिल का वितरण किया. सखी मंडल के सदस्यों को सीएस ने 39 लाख रुपये का चेक सौंपा. सुमीनबेड़ा निवासी अमित मिंज को किसान कॉल सेंटर के लिए टीवीएस गाड़ी दी गयी. उग्रवादी हिंसा में मारे गये कोनसोदे निवासी वाल्टर मड़की के परिजन को जलडेगा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चतुथवर्गीय पद पर नौकरी के लिए  नियुक्ति पत्र सौंपा गया.
सभी के सहयोग से होगा विकास: डीजीपी
राज्य के डीजीपी डीके पांडेय के कहा कि महाबुआंग सरकार के लिए चैलेंज है. महाबुआंग के विकास के लिए सरकार  हर संभव प्रयास कर रही है. सभी के सहयोग से क्षेत्र का विकास होगा. उन्होंने कहा कि सेवा का संकल्प लेकर कार्य करें, ताकि फोकस एरिया का विकास हो सके.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.