आदिवासियों के हितों के लिए सरकार दृढ़-संकल्पित- विधायक राम प्यारे कुलस्ते

आदिवासियों के हितों के लिए सरकार दृढ़-संकल्पित- विधायक राम प्यारे कुलस्ते
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : मण्डला जिले की ग्राम पंचायत ग्वारी में ‘नमामि देवि नर्मदे”-सेवा यात्रा के जन-संवाद में विधायक श्री राम प्यारे कुलस्ते ने कहा कि आदिवासियों के हितों के लिए सरकार दृढ़-संकल्पित हैं। कोई भी आदिवासी शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान नर्मदा के संरक्षण के साथ शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी आमजन को दी जा रही है। इन योजनाओं का लाभ लेने के लिये लोग आगे आयें।

श्री कुलस्ते ने यात्रा का स्वागत करने के लिये ग्रामवासियों को धन्यवाद दिया। मण्डला जिले में 20 अप्रैल से चल रही यात्रा का गाँव-गाँव भव्य स्वागत हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर माँ नर्मदा को स्वच्छ और निर्मल बनायेंगे।

जन-संवाद में गौ-संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी श्री अखिलेश्वरा नंद जी ने ”रहिमन पानी राखिये, बिन पानी सब सून, पानी गये न उबरे, मोती मानस चून”, दोहा के माध्यम से जल के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जल-संरक्षण के लिए जो विश्व-स्तरीय आंदोलन छेड़ा है, उसमें सभी की सहभागिता बढ़ी है। स्वामी जी ने कहा कि नर्मदा यात्रा में दक्षिण तट जैसा ही रुझान उत्तरी तट पर भी बना हुआ है, जो यात्रा की सफलता को दर्शाता है।

स्वामी श्री अखिलेश्वरा नंद ने जन-संवाद में जल-संरक्षण, पर्यावरण रक्षा, नशा-मुक्ति, जैविक-खैती और स्वच्छता का संकल्प दिलाया। उन्होंने संकल्प का पालन करने के लिए भी जनता से अनुरोध किया।

जन-संवाद में माँ नर्मदा की प्रतिमा एवं कन्या-पूजन किया गया। ग्वारी गाँव के घाट पर नर्मदा जी की जन-समूह के साथ भव्य आरती भी की गई।

जन-संवाद में साध्वी योग मायाजी, पाठ्य-पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संपत्तिया उईके, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री शैलेन्द्र मिश्रा, ग्राम के सरपंच, जन-प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.