महाराष्ट्र जदयू के सम्मेलन में बोले नीतीश, देशहित में सभी विपक्षी दल एकजुट हों

महाराष्ट्र जदयू के सम्मेलन में बोले नीतीश, देशहित में सभी विपक्षी दल एकजुट हों
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां कहा कि भाजपा की नकारात्मक राजनीति से लड़ने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों की एकजुटता जरूरी है. मुंबई के गोरेगांव में महाराष्ट्र प्रदेश जदयू के सम्मेलन में उन्होंने कहा कि विपक्षी एकजुटता से ही भाजपा को करारा झटका लगेगा. सम्मेलन में उन्होंने जनतादल में शामिल लोगों को बधाई देते हुए कहा कि हमें उम्मीद है कि आनेवाले समय में पार्टी बिहार की तरह महाराष्ट्र में भी आम लोगों को खुद से जोड़ उनके पक्ष को मजबूती से रखेगी. उन्होंने महाराष्ट्र सहित पूरे भारत में शराबबंदी लागू करने की भी मांग की.

नीतीश कुमार ने बिहार के महागंठबंधन का उदाहरण देते हुए कहा कि देशिहत में इसी तरह राष्ट्रीय स्तर भी सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना होगा. उन्होंने कहा कि आज धर्म की राजनीति हो रही है. वहीं, देश का किसान और कृषि संकट के दौर से गुजर रही है. यही कारण है कि कल तक संपन्न माने जा रहे जाट, मराठा, पाटीदार सहित दूसरे जातीय समूह आरक्षण की मांग कर रहे हैं, जो जायज है. उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जुमलोंवाली इस सरकार ने 2014 के आम चुनाव में वादा किया था कि किसानों को फसल की लागत में 50 प्रतिशत का मुनाफा जोड़ कर न्यूनतम समथर्न मूल्य दिया जायेगा. तीन साल हो गये, पर यह वादा पूरा नहीं हुआ.

नया वादा आ गया है और वह है कि किसानों की आमदनी दुगनी हो जायेगी. रोज बस नयी बात कही जा रही है. इस मौके पर नीतीश कुमार ने आरएसएस पर भी निशाना साधा. कहा कि जिस संगठन से जुड़े लोगों का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं था, वह आज देशभक्ति की बात कर रहा है. एक वक्त था, जब हमारे इसी तिरंगे पर उन्हें एतराज था और आज वही तिरंगे की सम्मान की दुहाई देते रहते हैं. अच्छा है, इसी बहाने उन्हें तिरंगे का सम्मान करना तो आ गया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.