अखिलेश ने फरवरी में चुनाव के दिए संकेत

अखिलेश ने फरवरी में चुनाव के दिए संकेत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ:मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी के विधानसभा चुनाव अगले वर्ष फरवरी में ही होने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जल्दी विधानसभा चुनाव चाहते हैं तो मैं भी इसके लिए तैयार हूं। वह रविवार को लोक भवन सभागार में आयोजित पुस्तक विमोचन समारोह में बोल रहे थे।

समारोह में लगातार नारेबाजी कर रहे उत्साहित कार्यकर्ताओं से मुखातिब होकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब शायद पांच महीने का भी समय नहीं है। पहले उन्होंने कहा था कि कार्यकर्ता पांच महीने मेहनत कर लें तो उन्हें फिर से पांच साल की सरकार मिल जाएगी लेकिन अब समय कम है। उनके नारे तभी अच्छे लगेंगे जब अगली बार भी सरकार बनेगी।

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि विकास में संतुलन कायम किया गया और बिना भेदभाव के सभी वर्गों को योजनाओं का लाभ दिया गया। सरकार ने मेट्रो और एक्सप्रेस वे बनवाया तो जिलों को भी फोरलेन से जोड़ा। साथ ही साइकिल सस्ती की और साइकिल ट्रैक भी बनवाए। आगरा से इटावा लायन सफारी तक साइकिल हाइवे भी बन रहा है। सड़कें ऐसी बनवाई है कि 120 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार में भी गाड़ी चले तो भी पानी नहीं छलकता।

बुआ कहने पर डर जाती हैं मायावती

मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती बसपा सरकार को पत्थर वाली सरकार बताया। साथ ही नाम लिए बगैर बसपा प्रमुख मायावती को फिर से बुआ कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा-उन्हें लगता है कि मेरे बुआ कहने से उनका वोट भी हमारे पास आ जाएगा। फिर नाम लिए बगैर ही उन्होंने मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा-एक पार्टी अच्छे दिन लाने के नाम पर सत्ता में आई थी। उन लोगों ने अभी तक एक भी अच्छा काम किया हो तो बताओ?

उनकी जन-धन योजना में सबसे ज्यादा खाते यूपी ने खोलवाए लेकिन किसी को कोई लाभ नहीं मिला, जबकि प्रदेश सरकार ने 55 लाख लोगों के खाते खोलवाकर समाजवादी पेंशन योजना का लाभ दिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.