उप्र में बनेगी भाजपा सरकार : स्मृति ईरानी

उप्र में बनेगी भाजपा सरकार : स्मृति ईरानी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ /संतकबीरनगर| केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि उप्र में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पूर्ण बहुमत मिलेगा और सूबे में इसी पार्टी की सरकार बनेगी। संत कबीर नगर में शिल्पकारों के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचीं स्मृति ने इस मौके पर शिल्पकारों को सुखद भविष्य का भरोसा दिलाया।

शिल्पकारों को पहचान पत्र देने की योजना का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि हर शिल्पकार के बच्चे को कक्षा एक से 12 तक सरकार 1200 रुपये हर साल देगी।

उन्होंने कहा कि महिला शिल्पकारों को फ्री टूल किट दिया जाएगा। देशभर में सरकार ने 24 लाख शिल्पकारों को पहचान पत्र देने का लक्ष्य रखा गया है। सभी का नि:शुल्क बीमा कराया जाएगा।

स्मृति ने हर गरीब से जनधन योजना के तहत बैंक में खाता खुलवाने का आह्वान किया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि 2014 में जैसे केंद्र में भाजपा की बहुमत की सरकार बनी, उसी तरह 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता प्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाएगी।

कार्यक्रम में संतकबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा कि जल्द ही जिले में जन औषधि कल्याण केंद्र खुलेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने बर्तन और कपड़ा उद्योग के लिए क्लस्टर योजना स्वीकृत कर ली है।

 

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.