केंद्रीय बजट की घोषणाओं को लेकर पीएम मोदी शिक्षा मंत्रालय के वेबिनार को करेंगे संबोधित

केंद्रीय बजट की घोषणाओं को लेकर पीएम मोदी शिक्षा मंत्रालय के वेबिनार को करेंगे संबोधित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन पर सोमवार को के एक वेबिनार के पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय 21 फरवरी को शिक्षा और कौशल क्षेत्र पर एक वेबिनार का आयोजन कर रहा है। वेबिनार में विभिन्न विषयों पर आधारित सत्र होंगे। इसमें विभिन्न मंत्रालयों और राज्य सरकारों के अधिकारी, उद्योग जगत के प्रतिनिधि, कौशल विकास संगठन, शिक्षाविद, छात्र और अन्य विशेषज्ञ भाग लेंगे।

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे। चिह्नित किए गए विषयों के तहत सात सत्र आयोजित किए जाएंगे। शिक्षा को सुगम बनाने के सिद्धांतों और रोजगार के अवसरों के सृजन पर ध्यान देते हुए भाग लेने वाली टीम कार्य बिंदुओं, व्यापक रणनीतियों और क्रियान्वयन के लिए समयसीमा की पहचान की जाएगी। वेबिनार के विषय में डिजिटल विश्वविद्यालय, डिजिटल शिक्षक, एक कक्षा एक चैनल की पहुंच बढ़ाना, शहरी नियोजन और डिजाइन में भारत के अनुरूप विशेष ज्ञान, उद्योग-कौशल संबंध को मजबूत बनाने के लिए प्रोत्साहन देना, गिफ्ट सिटी में शैक्षिक संस्थानों का विकास, एवीजीसी में उद्योग-कौशल भागीदारी को मजबूत करना शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा कि बजट घोषणाओं के कुशल और जल्दी लागू करने की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए केंद्र सरकार कई प्रमुख क्षेत्रों में वेबिनार की एक श्रृंखला आयोजित कर रही है। इसका उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों, शिक्षा और उद्योग जगत के विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श करना, प्रमुख क्षेत्रों में विभिन्न मुद्दों को लागू की दिशा में आगे बढ़ने के लिए रणनीतियों की पहचान करना है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.