चुनाव आयोग ने भाजपा नेता राजा सिंह पर कसा शिकंजा, 72 घंटे तक प्रचार करने पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने भाजपा नेता राजा सिंह पर कसा शिकंजा, 72 घंटे तक प्रचार करने पर लगाई रोक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने भाजपा नेता एवं तेलंगाना के विधायक को उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी को वोट देने के लिए लोगों को धमकाने के आरोप पर फटकार लगाई और उन्हें 72 घंटे तक प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया। आयोग ने तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भारतीय दंड संहिता और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का भी निर्देश दिया।

72 घंटे की पाबंदी शनिवार शाम छह बजे से शुरू हो गई है। इस सप्ताह की शुरुआत में, निर्वाचन आयोग ने सिंह को नोटिस जारी करते हुए उनकी कथित टिप्पणी वाली एक वीडियो क्लिप का हवाला दिया था। नोटिस में उद्धृत सिंह की टिप्पणी के अनुसार, उन्होंने कहा था, ‘जो लोग भाजपा को वोट नहीं देते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि ‘योगी जी’ (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ) ने हजारों जेसीबी और बुल्डोजर मंगवा लिये हैं।’

उन्होंने कहा था, ‘आप जेसीबी और बुल्डोजर का उद्देश्य जानते हैं… अगर आपको यूपी में रहना है, तो आपको योगी-योगी का जाप करना होगा या उत्तर प्रदेश छोड़ना होगा।’ उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे है और रविवार को तीसरे चरण के लिए मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.