कांग्रेस पार्टी का मोदी सरकार पर आरोप, कहा -ओरओपी को कोश्यारी समिति के अनुसार लागू नहीं किया गया

कांग्रेस पार्टी का मोदी सरकार पर आरोप, कहा -ओरओपी को कोश्यारी समिति के अनुसार लागू नहीं किया गया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress Party) ने नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) पर वन रैंक, वन पेंशन () को सही तरीके से लागू नहीं करने का आरोप लगाया। हुए शनिवार को कहा कि उसे कोश्यारी समिति (Koshyari Committee) की सिफारिश के अनुसार ही ओआरओपी को लागू करना चाहिए।

पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमारे सशस्त्र बल के जवानों के लिए न्याय, समानता और सम्मान की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार और हम सभी की है। इसी भावना से कोश्यारी समिति का गठन हुआ था। एनडीए सरकार (NDA Government) ने समिति की रिपोर्ट स्वीकार भी की थी। इसकी सिफारिश के अनुसार,ओआरओपी हमारे जवानों को मिलना चाहिए।’’उनके मुताबिक, ओआरओपी को लेकर 17 फरवरी, 2014 को मोदी सरकार के वित्त मंत्री ने अपने अंतरिम बजट भाषण में वचन दिया था एवं रक्षा मंत्री जी ने 26 फरवरी, 2014 को वही बात की थी।

गोहिल ने आरोप लगाया, ‘‘खेद की बात है कि इस सरकार ने कोश्यारी समिति की सिफारिश से विपरीत ओआरओपी की व्याख्या को ही बदल दिया और जो हमारे सेवानिवृत फौजी हैं, उनके लिए नीति से उलट व्यवस्था कर दी।’’उन्होंने आगे कहा कि सरकार कोश्यारी समिति की सिफारिश को बदलने की वजह बताए। भाजपा सरकार तुरंत ओआरओपी कोश्यारी समिति की सिफारिश के मुताबिक लागू करे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.