पुलिस ने कहा प्रधानमंत्री आ रहे हैं, हमें लगा वे झूठ बोल रहे हैं, पीएम का काफिला रोकने पर बोले बीकेयू नेता

पुलिस ने कहा प्रधानमंत्री आ रहे हैं, हमें लगा वे झूठ बोल रहे हैं, पीएम का काफिला रोकने पर बोले बीकेयू नेता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को रोके जाने को लेकर सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब सरकार, सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल की कमी समेत कई बातें सामने आ रही हैं। इस मामले में भारतीय किसान यूनियन (क्रांतिकारी) ने स्वीकार किया है कि उन्हीं के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के काफिले का रास्ता रोका था।

हमें लगा पुलिस झूठ बोल रही हैबीकेयू क्रांतिकारी के प्रमुख सुरजीत सिंह फूल ने हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के एक्सक्लूसिव बातचीत में कई अहम जानकारी दी है। बीकेयू क्रांतिकारी प्रमुख ने कहा कि “दोपहर के करीब 2 बजे, हमें पता चला कि पीएम बठिंडा से सड़क मार्ग से आ रहे हैं। रैली के पास एक बड़ा हेलीपैड था। ऐसे में जब पुलिस ने कहा कि वह सड़क मार्ग से आ रहे है तो हमने सोचा कि पुलिस झूठ बोल रही है। इसलिए हमने रास्ता साफ नहीं किया। हमने कहा कि आप झूठ बोल रहे हैं।

अगर हमें पता होता तो हम सड़क खाली कर देतेबीकेयू क्रांतिकारी प्रमुख ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस और किसानों की संख्या बराबर थी। उन्होंने आगे कहा हम सड़क से नहीं हटे। उन्होंने आगे कहा, हमें नहीं पता कि उनका कार्यक्रम कैसे बदला गया। अगर हमें यकीन होता कि वह सड़क से आ रहे हैं तो हम सड़क खाली कर देते। यह एक भ्रम कि स्थिति थी।

माफी का सवाल ही नहीं, विरोध करना लोकतांत्रिक अधिकारइस सवाल के जवाब में कि क्या बीकेयू क्रांतिकारी सदस्य उस घटना के लिए माफी मांगेंगे जिसके परिणामस्वरूप सुरक्षा में बड़ी चूक हुई। इस पर फूल ने कहा कि माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि विरोध करना उनका ‘लोकतांत्रिक अधिकार’ था। “क्या हम विरोध नहीं कर सकते? यह हमारा है। लोकतांत्रिक अधिकार। हमने जो कुछ भी किया है, हमने सही काम किया है।

12-13 संगठनों ने किया था विरोध प्रदर्शन का फैसलाभारतीय किसान संघ (बीकेयू) – क्रांतिकारी ने कहा कि 12-13 किसान संगठनों ने विरोध करने का फैसला किया। इसके पीछे वजह थी कि सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कोई समिति नहीं बनाई थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि समूह उस जगह से आठ किमी दूर विरोध प्रदर्शन कर रहा था जहां पीएम मोदी को रैली करने की योजना थी। पीएम के काफिले की तरफ से अंतिम मिनट में मार्ग परिवर्तन की वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.