'जल्द बनें CAA के रूल्स और लागू हों', पीएम मोदी से मिलेगा बीजेपी सांसदों का दल

'जल्द बनें CAA के रूल्स और लागू हों', पीएम मोदी से मिलेगा बीजेपी सांसदों का दल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल बीजेपी चाहती है कि जल्द से जल्द सीएए के नियम बनाए जाएं और इसे लागू किया जाए। इस मांग को लेकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष और सांसद सुकांता मजूमदार ने एनबीटी से बात करते हुए कहा कि हम शुक्रवार को पीएम से मिल रहे हैं और उसमें सीएए भी एक मुद्दा रहेगा।

बंगाल में धर्म की वजह से प्रताड़ित अधिक लोगसांसद सुकांता मजूमदार ने कहा कि हम पीएम से अपील करेंगे कि सीएए के रूल्स रेगुलेशन जल्द बनाएं और उसे लागू करें। बंगाल के बहुत सारे लोग जो धर्म की वजह से प्रताड़ित हुए, बांग्लादेश से आकर पश्चिम बंगाल में बसे हुए हैं, उनके पास वोटर कार्ड भी है, उनके पास आधार कार्ड भी है लेकिन वे भी जानते हैं कि उन्हें किस तरह जोड़ तोड़ कर इसका जुगाड़ करना पड़ा। उन लोगों को सम्मान के साथ नागरिकता मिले और वे शांति से इस देश में रह सकें।

जल्द से जल्द बने नियमबीजेपी सांसद ने कहा कि जैसे महात्मा गांधी ने बताया था कि जो हमारे भाई हैं और किसी वजह से भारत में नहीं आ पाए थे, अगर वे कभी खतरे में आएं तो उनकी सहायता करना हमारा धर्म है। सुकांता मजूमदार ने कहा कि इसी मकसद को पूरा करने के लिए सीएए बनाया गया है। इसलिए हम चाहते हैं कि इसके नियम जल्द बनाए जाएं।

प्रक्रिया ऑनलाइन तो ज्यादा अच्छाबीजेपी नेता ने कहा कि अगर इसकी प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएगी तो वह ज्यादा अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा कि सीएए के अलावा प्रधानमंत्री से हम पश्चिम बंगाल के विकास के कई मसलों पर बात करेंगे। बीजेपी सांसद ने कहा कि हम पीएम को बताएंगे कि पश्चिम बंगाल में अभी भी डेमोक्रेसी सही से रिस्टोर नहीं हुई है। नागरिकों को उनके लोकतांत्रिक अधिकार नहीं मिल रहे हैं।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *