ममता दीदी ने कहा, यूपीए क्या है? कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- ये नया पागलपन शुरू कर दिया, बंगाल का मतलब भारत नहीं

ममता दीदी ने कहा, यूपीए क्या है? कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- ये नया पागलपन शुरू कर दिया, बंगाल का मतलब भारत नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ( News) अब नए तेवर में नजर आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों से ममता दीदी कांग्रेस पर जमकर प्रहार कर रही हैं। ताजे बयान में उन्होंने यहां तक कह दिया कि अब कोई यूपीए नहीं है। इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी को विदेशी दौरों को लेकर उनपर भी निशाना साधा। ममता बनर्जी के बयान के बाद कांग्रेस नेताओं ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी ने पागलपन शुरू कर दिया है।

लगातार दौरा कर रही हैं ममता दीदी ममता बनर्जी ने दिल्ली का दौरा किया था। इस दौरान वो कई नेताओं से मिलीं थीं। बुधवार को ममता बनर्जी महाराष्ट्र में भी शिवसेना नेताओं से मुलाकात की थी। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि क्या ममता बनर्जी को नहीं पता UPA क्या है? ममता बनर्जी को लगा कि पूरा भारत ममता ममता करना शुरू कर दिया है। भारत का मतलब बंगाल नहीं है और बंगाल का मतलब भारत नहीं है। बंगाल में ममता बनर्जी और भाजपा ने जो सांप्रदायिक खेल खेला था, वह अब उजागर हो रहा है।

अधीर रंजन चौधरी ने दिया जवाबअधीर रंजन चौधरी ने तो ममता बनर्जी और बीजेपी में सांठगांठ का भी आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने एनआरसी पर अपना रुख बदला, यह चुनाव के साथ समाप्त हुआ। एनआरसी का डर दिखाकर वे चुनाव में फायदा उठाना चाहते थे। इसलिए, ममता बनर्जी जो कुछ भी कहती हैं, बीजेपी उससे सहमत है। बीजेपी को खुश रखने के लिए आज ममता बनर्जी का रुख ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा, तो सुर बने हमारा’ वाला है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने भी ममता बनर्जी पर हमला किया है। वेणुगोपाल ने कहा है कि बिना कांग्रेस के भाजपा को हराना मात्र सपना है। संसद में गतिरोध पर उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की तानाशाही सभी हदें पार कर गई हैं। यह देश की पहली ऐसी सरकार है जो ना तो सांसदों की बात सुनना चाहती है और ना ही संसद की। जब-जब कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में समूचा विपक्ष कमरतोड़ महंगाई, बेतहाशा बेरोजगारी, डूबती अर्थव्यवस्था, किसान-मज़दूरों की अथाह पीड़ा व दलितों-आदिवासियों व पिछड़ों-अल्पसंख्यकों के अधिकारों के दमन के महत्वपूर्ण मुद्दे उठाता है, उन पर बहस करना चाहता है, तो मोदी सरकार एक सोचे समझे षड्यंत्र के तहत संसद को खुद ही नहीं चलने देती।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कांग्रेस पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि अब यूपीए जैसी कोई चीज नहीं रही। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस को सुझाव दिया था कि विपक्ष रणनीति बनाने के लिए एक सलाहकार परिषद का गठन किया जाए। इसमें सिविल सोसाइटी की प्रमुख हस्तियां शामिल हों, लेकिन अफसोस इस बात का है कि यह योजना नहीं बनी। इसे अमल में लाना जरूरी नहीं समझा गया। ममता ने कहा कि चल रहे फासीवाद के खिलाफ किसी की लड़ाई के रूप में एक मजबूत वैकल्पिक रास्ता बनाया जाना चाहिए।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *