बालको की ‘आरोग्य’ परियोजना के अंतर्गत हुआ मितानिनों का सम्मान

बालको की ‘आरोग्य’ परियोजना के अंतर्गत हुआ मितानिनों का सम्मान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बालकोनगर। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने मितानिन दिवस पर मितानिनों का सम्मान समारोह आयोजित किया। मितानिनों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बालको की सामुदायिक विकास परियोजना ‘आरोग्य’ के अंतर्गत आयोजित समारोह में बड़ी संख्या में मितानिनों ने भाग लिया। समारोह बालकोनगर के अनुभव भवन मंे आयोजित हुआ।

बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री अभिजीत पति ने मातृ-शिशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में मितानिनों के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि मितानिनों के सहयोग से एकत्रित आंकड़ों के जरिए बालको को स्वास्थ्य संबंधी अनेक कार्यक्रम जरूरतमंदों के लिए संचालित करने में मदद मिलती है। उन्होंने मितानिनों के सम्मान में आयोजित समारोह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे मितानिनों में आत्मविश्वास का संचार होगा और वे अपनी कर्तव्यवपराणता से मातृ-शिशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेंगी।

बालको की आरोग्य परियोजना के अंतर्गत ग्राम चुईया और परसाभाठा में स्थापित वेदांता ग्रामीण चिकित्सालयों के जरिए संयंत्र के आसपास स्थित ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाया जा रहा है। इसके साथ ही इन केंद्रों के जरिए जरूरतमंदों को निःशुल्क दवाइयां और चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परामर्श दिए जाते हैं। वित्तीय वर्ष 2020-21 में ‘आरोग्य परियोजना’ के जरिए लगभग 24000 ग्रामीणों को विभिन्न प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं दी गईं। वेदांता ग्रामीण चिकित्सालयों में बालको के चिकित्सकों द्वारा ग्रामीणों का उपचार किया जाता है। चिकित्सालयों में प्राथमिक उपचार के साथ ही तपेदिक एवं एच.आई.व्ही. एड्स के प्रति जागरूकता कार्यक्रम जिला स्वास्थ्य विभाग के समन्वयन में संचालित किए जाते हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.