लापरवाही पड़ेगी भारी! 66 मेडिकल स्टूडेंट्स और देहरादून में 11 IFS अफसर को कोरोना

लापरवाही पड़ेगी भारी! 66 मेडिकल स्टूडेंट्स और देहरादून में 11 IFS अफसर को कोरोना
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
देश से कोरोना गया नहीं है और यही वजह है कि बार- बार सावधानी बरतने की बात की जा रही है। देश के कुछ राज्यों में ऐसे मामले सामने आए जिससे चिंता बढ़ गई। दक्षिण के राज्य कर्नाटक में एक मेडिकल कॉलेज में 66 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव निकले तो वहीं उत्तराखंड में 11 IFS अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं स्कूल- कॉलेज खुलने के बाद कई जगहों से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं।

मेडिकल कॉलेज में एक साथ 66 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव
कर्नाटक के एक मेडिकल कॉलेज जहां करीब 400 स्टूडेंट पढ़ाई कर रहे हैं उसमें से 66 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इतनी संख्या में छात्रों को कोरोना होना चिंता की बात है। प्रशासन ने एक्शन लेते हुए एसडीएम कॉलेड की बिल्डिंग के हॉस्टल को सील कर दिया है। 400 छात्रों में से 300 छात्रों का टेस्ट कराया गया है जिसमें 66 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। पिछले दिनों पंजाब के मुक्तसर साहिब जिले के नवोदय विद्यालय में एकसाथ 14 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए थे। यह सभी 8 और 9 वीं के छात्र थे। वहीं तेलंगाना के खम्मम जिले में एक सरकारी आवसीय स्कूल में 29 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

11 वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी कोरोना संक्रमित
देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में ट्रेनिंग को आए 11 वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी अधिकारियों को आइसोलेट कर दिया गया है। इन 11 अधिकारियों के अलावा कुछ और लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि एफआरआई ओल्ड हॉस्टल में 11 आईएफएस अधिकारियों और सहस्त्रधारा रोड स्थित तिब्बती कॉलोनी में 6 लोगों के COVID19 पॉजिटिव होने के बाद, दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

क्या आएगी
दिवाली बाद कोरोना की तीसरी लहर की चिंता पर एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि देश में कोविड की पहली दो लहरों की तुलना में उतनी ही तीव्रता वाली तीसरी लहर आने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा देश में कोविड की पहली दो लहरों की तुलना में उतनी ही तीव्रता वाली तीसरी लहर आने की संभावना नहीं है। समय के साथ महामारी स्थानीय बीमारी का रूप लेगी। मामले आते रहेंगे लेकिन प्रकोप बहुत कम हो जाएगा। हालांकि सावधानी बरतने और कोरोना नियमों का पालन करने की जरूरत है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.