कभी लालू ने कर्पूरी ठाकुर को जीप देने से कर दिया था मना, आज कह रहे गाड़ी में बैठाकर घुमाते थे

कभी लालू ने कर्पूरी ठाकुर को जीप देने से कर दिया था मना, आज कह रहे गाड़ी में बैठाकर घुमाते थे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव () का बुधवार को पटना में अलग ही रूप सामने आया है। वर्षों बाद अपनी जीप को पटना की सड़कों पर चलाते दिखे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। जीप चलाने की खुशी का लालू यादव ने पार्टी दफ्तर में आरजेडी के कार्यकर्ताओं से भी शेयर किया। लालू यादव ने कहा कि जब हम जीप चलाते थे, तब कर्पूरी जी को बैठाते थे। कर्पूरी जी कहते थे आप बहुत अच्छा ड्राइव करते हैं। आज जब बहुत दिन बाद जीप चलाई तो वो याद ताजा हो गई।

आज भले की लालू यादव जननायक कर्पूरी ठाकुरजी को याद कर जीप में बैठाने की बात कह रहे हों लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब आरजेडी के सुप्रीमो लालू यादव ने उन्हें अपनी जीप देने से मना कर दिया था। इस वाक्ये ने को हिला कर रख दिया। बात उस समय की है जब कर्पूरी ठाकुर विपक्ष के नेता हुआ करते थे।

लंच के लिए आवास पर जाने के लिए मांगी थी लालू से जीप
वरिष्ठ पत्रकार और कर्पूरी ठाकुर के सचिव रह चुके सुरेंद्र किशोर इस बारे में बताते हैं… बिहार विधानसभा की कार्यवाही चल रही थी। उस समय कर्पूरी ठाकुर विपक्ष के नेता थे। शिवनंदन पासवान सदन की अध्यक्षता कर रहे थे। दोपहर में भूख लगने पर कर्पूरी ठाकुर ने पासवान से पैरवी की और कहा कि वो लालू यादव को अपनी जीप देने के लिए कहें। शिवनंदन पासवान ने अपनी सीट से ही एक नोट लिखा .. लालू जी… कर्पूरी जी को भोजन के लिए आवास पर जाना है, आप अपनी जीप दे दीजिए। तो लालू यादव ने उसी नोट पर लिखा … पासवान जी, मेरी जीप में तेल नहीं है.. कर्पूरी जी दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं.. अपनी कार क्यों नहीं खरीद लेते हैं।

लालू की बात से शिवनंदन पासवान को भी लगा था धक्का
उस समय कर्पूरी ठाकुर और लालू दोनों ही लोक दल में थे। ये नोट पढ़ कर शिवनंदन पासवान को गहरा धक्का लगा। खैर, जननायक कर्पूरी ठाकुर किसी और गाड़ी से लंच के लिए निकल गए।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.