एटीएम से निकले बिना नंबर वाले पांच सौ के नोट – Watchnews24x7.com

एटीएम से निकले बिना नंबर वाले पांच सौ के नोट

एटीएम से निकले बिना नंबर वाले पांच सौ के नोट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल. नोटबंदी के बाद ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं, जिसमें एटीएम से नकली/खराब (दोषों से भरे) नोट निकले हैं. एक ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश में सामने आया है. एमपी के दमोह में एसबीआई के एटीएम से पांच-पांच सौ के ऐसे नोट निकले हैं जिनपर नंबर नहीं लिखा हुआ है. बिना नंबर वाले नोट निकलने के बाद एसबीआई के एटीएम को बंद कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है और नोट की सत्यता भी जांची जा रही है.

तस्वीर में जो 500 रुपये का नया नोट दिखाई दे रहा है, उस पर नंबर नहीं लिखा हुआ है. लाल घेरे के निशान की जगह हर नोट पर नंबर लिखा होता है. नारायण अहिरवार नाम के एक शिक्षक ने जब एटीएम से पैसे निकाले तो उन्होंने उस पर लिखा नंबर ही गायब पाया.

अहिरवार के बाद जब और लोगों ने एटीएम से 500 रुपये के नोट निकाले तो वह भी बिना नंबर वाला ही निकला. इस तरह से 500 रुपये के कुल छह नोट निकले जिनपर नंबर नहीं लिखा हुआ था. हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद बैंक बिना नंबर वाले नोट वापस ले लिए और उन्हें असली नोट दे दिए.

मध्यप्रदेश के दमोह में जहां एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकलने का मामला सामने आया है, वहीं हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में एटीएम से 2000 रुपये के जाली नोट निकले थे. जिस पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *