बीजेपी और एनडीए के 'भक्त' हैं कांग्रेस के भक्त चरण दास, लालू के 'भकचोन्हर' के बाद आरजेडी का नया वार

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
बिहार विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन की दो प्रमुख पार्टियों आरजेडी और कांग्रेस में पड़ी दरार अब और बढ़ गई है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव () के बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) को ‘भकचोन्हर’ कहने के बाद दोनों पार्टियों की ओर से वार-पलटवार शुरू हो गया है। इस बीच सोमवार को आरजेडी ने भक्त चरण दास को बीजेपी और एनडीए का ‘भक्त’ बता दिया।

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने कहा कि कांग्रेस में आरएसएस के कुछ लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए लालू प्रसाद, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं। बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास की टिप्पणी से पता चलता है कि वह भाजपा और एनडीए के ‘भक्त’ हैं। कांग्रेस ऐसे नेताओं को निष्कासित करे।

कांग्रेस का लालू पर पलटवारलालू के बयान के बाद कांग्रेस ने उन्हें इतिहास याद दिलाया। कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी 6000 वोटों से पिछली बार कुशेश्वरस्थान सीट कांग्रेस हार गई थी और हम अपनी जमानत नहीं बचा पाएंगे तो तारापुर से 15000 से आरजेडी हारी थी, तो वह अपना जमानत कैसे बचा पाएगी। उन्होंने कहा कि आरजेडी ने कांग्रेस को जब-जब छोड़ी है सत्ता से बाहर रही है।

लालू ने कहा- भकचोन्हर
आरजेडी सुप्रीमो (Lalu Prasad Yadav) दिल्ली से पटना रवाना होने के पहले बिहार के सियासी हालात और कांग्रेस से गठबंधन टूटने की खबरों पर खुलकर अपनी बात रखी। लालू यादव ने कहा कि ‘क्या होता है कांग्रेस का गठबंधन, हारने के लिए उसको दे देते हम। जमानत जब्त कराने के लिए।’ वहीं भक्तचरण दास के हालिया बयान पर पलटवार करते हुए आरजेडी मुखिया ने उन्हें ‘भकचोन्हर दास’ कहा है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *