मौसम विभाग की भविष्यवाणी, दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन इलाकों में हो सकती है तेज बारिश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
मौसम विभाग के अलर्ट के कुछ देर बाद से ही दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हो रही है। साउथ दिल्ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में बारिश हो रही है। बारिश के कारण दिल्ली के कई जगहों में जाम वाली स्थिति भी देखने को मिली। मौसम विभाग ने साउथ दिल्ली, साउथ ईस्ट दिल्ली, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, रजौंद, असंध, सफीदों, बरवाला, जींद, पानीपत, हिसार, गोहाना के अलग-अलग स्थानों पर हल्की गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की थी।

दिल्ली में देर शाम बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। शाम के वक्त लोग दफ्तर से घरों को लौट रहे थे। उसी वक्त बारिश शुरू हुई। बारिश के कारण कई जगह जाम वाली स्थिति भी बन गई है।

दिल्ली के हुमायूं रोड में भारी बारिश हो रही है

मंडी हाउस में भी भारी बारिश

मौसम विभाग का येलो अलर्टमौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में 26 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

राजस्थान में तेज बारिशराजस्थान में मानसून की मेहरबानी जारी है। आश्विन मास में भी मेघ की सक्रियता बनी हुई है। लिहाजा प्रदेश के कई जिलों में मौसम सुहावना बना हुआ है। ताजा स्थिति यह है सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, जैसलमेर, जालोर, बीकानेर, जोधपुर और बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं भारी व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश 110 एमएम माउंट आबू में जबकि पश्चिमी राजस्थान में 130 एमएम नोख, जैसलमेर में दर्ज की गई है।

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनीराजस्थान और गुजरात के कई भागों में अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश, मप्र समेत देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और कोलकाता में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *