न्यूजीलैंड में इतने सैनिक नहीं, जितने हमने खिलाड़ियों के लिए तैनात कर दिए, शेख रशीद ने बघारी शेखी

न्यूजीलैंड में इतने सैनिक नहीं, जितने हमने खिलाड़ियों के लिए तैनात कर दिए, शेख रशीद ने बघारी शेखी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज के रद्द होने से पाकिस्तान में कोहराम मचा हुआ है। सोशल मीडिया में फैन्स पाकिस्तान सरकार और इन देशों को आड़े हाथों ले रहे हैं। इस बीच जनता के गुस्से को कम करने के लिए पाकिस्तानी मंत्रियों की पूरी फौज बयानबाजी में जुटी हुई है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री (गृहमंत्री) शेख रशीद ने तो यहां तक कहा है कि उन्होंने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए न्यूजीलैंड की कुल फौज से ज्यादा सैनिकों को तैनात किया था।

अमेरिका और रूस का दिया उदाहरण
एक इंटरव्यू में शेख रशीद ने सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान का बचाव करते हुए रूस और अमेरिका का उदाहरण तक दे डाला। उन्होंने कहा कि हाल में ही रूस में एक यूनिवर्सिटी में लोगों की मौत हुई। अमेरिका मे भी कुछ दिनों पहले लोगों की जान गई थी। हमने तो न्यूजीलैंड की सेना से ज्यादा सैनिकों को उनकी क्रिकेट टीम की सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया था।

न्यूजीलैंड की सेना से ज्यादा सैनिकों की तैनाती की
शेख रशीद ने यह भी कहा कि अगर न्यूजीलैंड की सेना के कुल सैनिकों को मिला दिया जाए, तब भी सुरक्षा में तैनात हमारे सैनिकों की संख्या ज्यादा होगी। उन्होंने पुराना राग अलापते हुए कहा कि अगर न्यूजीलैंड को सुरक्षा की चिंता थी तो उन्हें हमें पहले ही बता देना चाहिए था।

पाक मंत्री ने खुलकर लिया भारत का नाम
पाकिस्तानी गृह मंत्री ने कहा कि हम पता लगा लेगें की न्यूजीलैंड की टीम को कहां से सुरक्षा संबंधी ईमेल आया था। पहले भारत का नाम लेने से बच रहे शेख रशीद ने अब इसका ठीकरा खुलेआम भारत पर फोड़ा है। उन्होंने कहा कि भारत ने इस पूरे मुद्दे पर निगेटिव रोल अदा किया है।

न्यूजीलैंड की पीएम ने जताई थी हमले की आशंका
ने पहले बताया था कि सीरीज रद्द होने के मामले की जानकारी विदेश दौरे पर गए पीएम इमरान खान को दी गई। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को फोन किया और उन्हें आश्वासन दिया कि कोई सुरक्षा खतरा नहीं है। शेख रशीद ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान को जवाब देते हुए न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि एक बार होटल से बाहर निकलने पर उनके देश की टीम पर हमला हो सकता है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.