मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों से मिलने महानदी भवन में दिन भर आगंतुकों की चहल-पहल

मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों से मिलने महानदी भवन में दिन भर आगंतुकों की चहल-पहल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और मंत्रियों की उपस्थिति में आज मंगलवार को मंत्रालय (महानदी भवन) में दिन भर आगंतुकों की चहल-पहल बनी रही। देर शाम तक लोगों का महानदी भवन में आना-जाना लगा रहा। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय स्थित अपने कार्यालय में जहां वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर कई फाईलों पर उनसे विचार-विमर्श किया और उन्हें जरूरी निर्देश दिए। इस बीच डॉ. सिंह विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से भी मुलाकात करते रहे।
मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ राईस मिलर्स एसोसिएशन रायपुर के प्रतिनिधि मंडल ने श्री योगेश अग्रवाल के नेतृत्व में मुलाकात की। उन्होंने धान की कस्टम मिलिंग के बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा की। उनके अलावा केरला समाजम भिलाई नगर के प्रतिनिधि मंडल ने श्री शशि कोट्टारकारा के नेतृत्व में और सिद्धपीठ जय मां बंजारी धाम रायपुर के प्रतिनिधि मंडल ने श्री हीरानंद हरिरामानी के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की। इन प्रतिनिधि मंडलों ने मुख्यमंत्री को अपने-अपने आयोजनों में आमंत्रित किया। डॉ. सिंह से विधायक श्री श्रीचंद सुंदरानी के नेतृत्व में गोदड़ीवाला धाम देवपुरी (रायपुर) के प्रतिनिधियों ने भी सौजन्य भेंट की और उन्हें गोदड़ीवाला धाम में होने वाले संत बाबा हरदास राम साहेब के 25वें बर्सी महोत्सव में आमंत्रित किया। मंत्रालय में आज महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, खाद्य मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, राजस्व और उच्च शिक्षा मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर, नगरीय प्रशासन तथा वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री अमर अग्रवाल, सहकारिता, पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री दयालदास बघेल, कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री श्री राजेश मूणत ने अपने-अपने कार्यालयों में सरकारी काम-काज का निपटारा किया और आगंतुकों से मुलाकात की।
समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने  तृतीय लिंग समुदाय के उत्थान के लिए विभाग द्वारा गठित कल्याण बोर्ड की बैठक ली। राजस्व और उच्च शिक्षा मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय से छत्तीसगढ़ राज्य हिन्दी गं्रथ अकादमी के नवनियुक्त संचालक श्री शशांक शर्मा ने सौजन्य मुलाकात की। पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर से मिलने धमतरी जिले के पांच साल की उम्र के नन्हें मार्शल आर्ट खिलाड़ी श्रेयांश पाण्डेय अपने अभिभावकों के साथ मंत्रालय आए। श्री चंद्राकर ने इस उभरते खिलाड़ी को आशीर्वाद प्रदान किया।    नगरीय प्रशासन तथा वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने विभागीय समीक्षा बैठक लेकर राज्य के सभी 168 शहरों की सड़कों को एलईडी लाईट से रौशन करने के प्रस्ताव पर अधिकारियों को कार्य योजना जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। खाद्य मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले से छत्तीसगढ़ राईस मिलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने श्री योगेश अग्रवाल के नेतृत्व में मुलाकात की और धान की कस्टम मिलिंग से संबंधित विषयों पर विचार-विमर्श किया। सहकारिता, पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री दयालदास बघेल, कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री श्री राजेश मूणत ने भी अपने-अपने कार्यालयों में सरकारी काम-काज का निपटारा किया और कई आगंतुकों से मुलाकात की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *