कांग्रेस में टकराव: अधीर की टिप्पणी पर बोले आनंद शर्मा, बगावत किसके खिलाफ…

कांग्रेस में टकराव: अधीर की टिप्पणी पर बोले आनंद शर्मा, बगावत किसके खिलाफ…
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा कांग्रेस की कार्यशैली से खासा नाराज हुए हैं। शर्मा ने इंडियन सेक्‍युलर फ्रंट (ISF) से कांग्रेस के गठबंधन पर नाराजगी जाहिर की थी। जिसके बाद ने उन पर हमला किया। आनंद शर्मा ने कहा, ‘बगावत किसके खिलाफ। सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में हम सब विश्वास करते हैं।

बगावत किससे करूं- शर्माआनंद शर्मा ने कहा कि हम सोनिया गांधी जी की प्रशंसा भी करते हैं। आज तक मैंने एक शब्द और एक टिप्पणी भी नेतृत्व के ख़िलाफ़ नहीं बोली है। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं एक सभ्य राजनीतिक संवाद में विश्वास करता हूं, भले ही मतभेद या वैचारिक मुद्दे हों। मैंने उल्लेख किया है कि अधीर बाबू ने क्या कहा, लेकिन मैं व्यक्तिगत नहीं हो सकता।

अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहाअधीर रंजन चौधरी ने कहा-‘हम एक राज्‍य के प्रभारी हैं और कोई भी फैसला बिना अनुमति के नहीं करते हैं।’ गौरतलब है कि वाम मोर्चा- गठबंधन में आईएसएफ को भी शामिल किया गया है। कभी मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी रहे फुरफुरा शरीफ दरगाह के मौलाना पीरजादा अब्‍बास सिद्दीकी ने हाल ही में यह पार्टी बनाई है।

क्या है पूरा मामलाकांग्रेस से नाराज बताए जा रहे जी 23 में शामिल वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा ने पश्चिम बंगाल चुनावों (Paschim Bengal Chunav) के लिए इंडियन सेक्‍युलर फ्रंट (ISF) से गठबंधन पर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि आईएसएफ और ऐसे अन्‍य दलों के साथ कांग्रेस का गठबंधन पार्टी की मूल विचारधारा, गांधीवाद और नेहरूवादी धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है, जो कांग्रेस पार्टी की आत्‍मा है। इन मुद्दों पर कांग्रेस कार्यसमिति में चर्चा होनी चाहिए थी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.