ट्रंप के फैसले पर रोक, कोर्ट ने मुस्लिम देशों का किया ‘वेलकम’

ट्रंप के फैसले पर रोक, कोर्ट ने मुस्लिम देशों का किया ‘वेलकम’
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सात मुस्लिम देशों के लोगों को अमेरिका में आने पर रोक लगा दी थी। अब ट्रंप के इस फैसले को यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने खारिज कर दिया है। अब उन सभी को अमेरिका आने की इजाजत है जिनके बाद वैध वीजा हो। इस बात का ऐलान स्टेट डिपार्टमेंट के अफसर ने की है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले के बाद 60,000 यात्रा वीजा को रद्द किया गया। इसका खुलासा विदेश विभाग ने किया है। विभाग के अधिकारी ने कहा कि ट्रंप प्रशासन गृह सुरक्षा विभाग और हमारी कानूनी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि वॉशिंगटन प्रांत के अटॉर्नी जनरल की ओर से दायर शिकायत की पूरी समीक्षा की जा सके।

गृह सुरक्षा विभाग ने एक बयान में कहा, ‘न्यायाधीश के आदेश का अनुपालन करते हुए विभाग शासकीय आदेश की प्रभावित धाराओं के क्रियान्वयन वाले किसी एक और सभी कदमों को निलंबित कर दिया है’। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विवादित शासकीय आदेश को निलंबित करने वाले अदालती फैसले को हास्यास्पद करार दिया था।

ट्रंप ने इन देशों पर लगा दी थी रोक

ट्रंप के विवादित शासकीय आदेश के तहत ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के लोगों के अमेरिका में दाखिल होने पर कम से कम 90 दिनों तक के लिए रोक की बात की गई थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.