स्वामी विवेकानंद के सहारे युवाओं को साधने की कोशिश में कांग्रेस? BHU में प्रतिमा लगाने की मांग – Watchnews24x7.com

स्वामी विवेकानंद के सहारे युवाओं को साधने की कोशिश में कांग्रेस? BHU में प्रतिमा लगाने की मांग

स्वामी विवेकानंद के सहारे युवाओं को साधने की कोशिश में कांग्रेस? BHU में प्रतिमा लगाने की मांग
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
2022 यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में युवाओं को साधने के लिए कांग्रेस ने खास प्लान तैयार किया है। युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर महामना की बगिया बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कांग्रेस और उसकी छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) ने उनकी प्रतिमा लगाने की मांग की है।

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि 12 जनवरी को पूरे देश में स्वामी विवेकानंद की जयंती मनाई जा रही है। वाराणसी और बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से स्वामी विवेकानंद का पुराना नाता रहा है। यूनिवर्सिटी की स्थापना से पहले महामना ने भी स्वामी विवेकानंद से मुलाकात कर इसपर चर्चा की थी। स्वामी विवेकानंद देश के सभी युवाओं के प्रेरणास्‍त्रोत हैं, इसलिए हम एनएसयूआई और कांग्रेस के कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा की स्थापना की मांग कर रहे हैं।

बीएचयू में चलाया जाएगा हस्‍ताक्षर अभियान
एनएसयूआई के विकास सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी में प्रतिमा की स्थापना को लेकर पदाधिकारियों का एक दल जल्द ही यूनिवर्सिटी प्रशासन से मुलाकात कर उन्हें मांगपत्र सौपेंगा। इसके साथ ही मानव संसाधन मंत्रालय और पीएमओ को भी पत्र लिखा जाएगा। उसके बाद यूनिवर्सिटी में इसको लेकर हस्‍ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा। इसमें छात्रों के साथ ही यूनिवर्सिटी के प्रफेसरों को भी इस अभियान से जोड़ने का प्रयास एनएसयूआई करेगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *