West Bengal News: राज्यपाल धनखड़ बोले- खतरे में बंगाल, पांव पसार रहा अलकायदा

West Bengal News: राज्यपाल धनखड़ बोले- खतरे में बंगाल, पांव पसार रहा अलकायदा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। राज्यपाल ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से पश्चिम बंगाल खतरे में है। यहां अलकायदा फैल रहा है। अवैध बम बनाने का काम चल रहा है। मैं जानना चाहता हूं कि वे (राज्य में प्रशासन) क्या कर रहे हैं?

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने यह भी कहा, ‘मैंने राजनीतिक हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी है। जहां तक बंगाल इकलौता राज्य है जहां राज्य सुरक्षा सलाहकार है। मैं इस बात को जानना चाहता हूं कि वे क्या कर रहे हैं। यहां लगातार बम धमाकों की खबरें आती हैं, उस वक्त वह कहां होते हैं।

बंगाल में पुलिस का हुआ राजनीतिकरण
राज्यपाल ने कहा कि बंगाल में पुलिस का भी राजनीतिकरण हो गया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की स्थिति एक खुला रहस्य है। इस वजह से मैं कहता हूं कि हमारे पास राजनीतिक पुलिस है जिसने बंगाल की सरकार को अपने कब्जे में ले लिया है।

‘2021 पश्चिम बंगाल में लिए महत्वपूर्ण’
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के बाद कहा कि 2021 पश्चिम बंगाल में लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि चुनाव होने वाले हैं। पंचायत चुनाव, लोकसभा चुनाव रक्तरंजित रहे हैं, नियमों की अवहेलना हुई है। मेरी गृह मंत्री जी से क्या चर्चा हुई उसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.