US Election Results 2020: मिशिगन में मुकदमा वापस लेगी ट्रंप की टीम – Watchnews24x7.com

US Election Results 2020: मिशिगन में मुकदमा वापस लेगी ट्रंप की टीम

US Election Results 2020: मिशिगन में मुकदमा वापस लेगी ट्रंप की टीम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाशिंगटन
अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव की मतणना का आखिरी दौर चल रहा है। अमेरिका के राज्य में तीन नवंबर को जो बाइडन की हुई जीत को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम ने मुकदमा कर दिया था। अब राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव अभियान की टीम ने कहा है कि वह मिशिगन में मुकदमा वापस ले रहे हैं। उधर, ने दो काउंटी में डाले गए 800,000 से अधिक मतों की राष्ट्रपति के अनुरोध पर फिर से गिनती करने का गुरुवार को आदेश दिया।

ट्रंप की ओर से रिकाउंटिंग के लिए 30 लाख डालर का भुगतान करने के बाद आदेश कानूनी तौर पर जरूरी था। इस पर बुधवार रात पांच घंटे से अधिक समय तक बहस के बाद सहमति बनी। डेमोक्रेटिक कमिश्नर मार्क थॉमसन ने बहस के दौरान कहा कि यह असाधारण है कि हम छह लोगों में इसको लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच आयोग 3-3 से विभाजित है। मिल्वाउकी और डेन काउंटी में मतों की फिर से गणना शुक्रवार से शुरू होगी और यह एक दिसंबर तक पूरी हो जानी चाहिए जहां जो बाइडन ने ट्रंप को 2 के मुकाबले 1 से अधिक के अंतर से हराया था।

अगले कुछ हफ्ते विस्कॉन्सिन के काउंटी पर होगी दुनिया की नजर
ट्रंप की प्रचार टीम ने काउंटी में ‘अनियमितताओं’ का हवाला दिया है, हालांकि अवैध गतिविधि का कोई सबूत प्रस्तुत नहीं किया गया है। विस्कॉन्सिन के शीर्ष चुनाव अधिकारी मेगन वोल्फ ने गुरुवार को कहा कि ‘हम समझते हैं कि दुनिया की नजर अगले कुछ हफ्तों के दौरान विस्कॉन्सिन के इन काउंटी पर होगी। (इनपुट एजेंसी)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *