पाक नेताओं पर जानलेवा हमले करवा सकती है RAW: बड़बोले मंत्री शेख रशीद

पाक नेताओं पर जानलेवा हमले करवा सकती है RAW: बड़बोले मंत्री शेख रशीद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान के बड़बोले रेलमंत्री शेख रशीद ने दावा किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी RAW पाकिस्‍तान के नेताओं पर जानलेवा हमले करवा सकती है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि RAW ने पाकिस्‍तान को अंदर से अस्थिर करने के लिए अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है, इसलिए पाकिस्‍तान के नेता अपनी सुरक्षा का ध्‍यान स्‍वयं रखें। रशीद ने दावा किया कि तीन बार उनके ऊपर भी हमला हो चुका है।

रशीद ने कहा, ‘RAW किसी भी बड़े पाकिस्‍तानी नेता को नुकसान पहुंचा सकती है।’ रशीद का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना के प्रवक्‍ता ने पिछले दिनों भारत पर बलूचिस्‍तान में आतंकवाद को फैलाने का आरोप लगाया था। कुरैशी ने दावा किया कि पीएम मोदी के निर्देशन में भारतीय खुफिया एजेंसी RAW चीन के ड्रीम प्रॉजेक्‍ट चाइना-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर को बर्बाद करने के लिए 80 अरब रुपया दिया है और 700 आतंकी तैयार किए हैं।

जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय आतंकवादियों को पालने वाले पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने कथित भारतीय आतंकवाद पर शनिवार को डोजियर पेश किया था। कुरैशी ने कहा, ‘भारत ने सीपीईसी को बर्बाद करने के लिए 80 अरब रुपये दिए हैं। भारत ने 700 लोगों की मिल‍िश‍िया बनाई है जो बलूचिस्‍तान में सीपीईसी को निशाना बनाते रहेंगे। भारत गिलगित-बाल्टिस्‍तान में चुनाव से पहले वहां पर राष्‍ट्रवाद को हवा देने की कोशिश की। चुनाव के बाद भी भारत का इरादा नेक नहीं है।’

‘रॉ ने एक विशेष सेल तैयार किया, निशाने पर पाकिस्‍तानी शहर’
कुरैशी ने दावा किया कि रॉ ने सीपीईसी को निशाना बनाने के लिए एक विशेष सेल तैयार किया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भारत अपनी जमीन का इस्‍तेमाल पाकिस्‍तान में आतंकवाद को फैलाने के लिए कर रहा है। यही नहीं भारत अफगानिस्‍तान की जमीन का इस्‍तेमाल भी पाकिस्‍तान पर हमले के लिए कर रहा है। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने चेतावनी दी कि आने वाले समय में पाकिस्‍तान में आतंकी हमले बढ़ सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि भारत संयुक्‍त राष्‍ट्र, वियना कन्‍वेंशन समेत तीन अंतरराष्‍ट्रीय संधियों का उल्‍लंघन कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि भारत हमें FATF में ब्‍लैकलिस्‍ट करने के लिए दबाव डाल रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.