कोविड दिशानिर्देशों को पालन करते हुए एनएमडीसी में 63 वां स्‍थापना दिवस मनाया गया – Watchnews24x7.com

कोविड दिशानिर्देशों को पालन करते हुए एनएमडीसी में 63 वां स्‍थापना दिवस मनाया गया

कोविड दिशानिर्देशों को पालन करते हुए एनएमडीसी में 63 वां स्‍थापना दिवस मनाया गया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हैदराबाद: एनएमडीसी ने अपना 63 वां स्‍थापना दिवस मुख्‍यालय हैदराबाद तथा अपनी सभी बड़ी परियोजनाओं तथा इकाइयों में अत्‍यंत उत्‍साह एवं उल्‍लास के साथ मनाया गया। एनएमडीसी देश का सबसे बड़ा लौह अयस्‍क उत्‍पादाक है जिसकी स्‍थापना आज ही के दिन 1958 में हुई थी तथा इसने अपने उतकृष्‍ट प्रदर्शन के 62 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। श्री सुमित देब, अध्‍यक्ष- सह प्रबंध निदेशक ने कार्यकारी निदेशक श्री पी.के.सतपथी, निदेशक (उत्‍पादन), श्री अमिताभ मुखर्जी, निदेशक(वित्त), श्री आलोक कुमार मेहता,निदेशक(वाणिज्‍य) की उपस्थित में समारोह का शुभारंभ किए ।

श्री सुमित देब ने इस गरिमापूर्ण अवसर पर कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि एनएमडीसी की उपलब्धिों पर सभी कर्मचारियों को गर्व होना चाहिए तथा समाज एवं राष्‍ट्र की बेहतरी के लिए अधिक जिम्‍मेदारी के साथ कार्य करने के लिए तैयार रहना चाहिए। श्री देब ने एनएमडीसी सभी परिवारों को उनके निरंतर सहयोग एवं समर्पण के लिए अभार व्‍यक्‍त किया और कहा कि एनएमडीसी छत्तीसगढ़, कर्नाटक तथा मध्‍यप्रदेश के सुदूरवर्ती स्‍थानों में अपनी परियोजनाओं के आसपास समग्र विकास एवं खेलकुद की गतिविधियों को सदैव प्रोत्‍साहित करता है।एनएमडीसी जैसे सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम देश में खेल और खेलों को प्रोत्‍साहित करने के लिए एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्‍होंने एनएमडीसी की 62 वर्षों की यात्रा के दौरान प्राप्‍त हुई प्रमुख उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

एनएमडीसी की सुस्‍थापित कारपोरेट संस्‍कृति के एक भाग के रूप में जिन कर्मचारियों ने 20 वर्ष से अधिक की अनवरत सेवा की है उनको एनएमडीसी के साथ उनके लंबी अवधि तक समर्पित कार्यकाल की सराहना में “ दीर्घ सेवा अवार्ड ” से सम्‍मानित किया गया। श्री सुमित देब तथा कार्यकारी निदेशक तथा एनएमडीसी की परियोजना में परियोजना प्रमुखों ने ये अवार्ड प्रदान किए ।

अपने 63वें स्‍थापना दिवस समारोह के एक भाग के रूप में एनएमडीसी ने रविवार, 15 नवम्‍बर, 2020 को बच्‍चों के लिए “कोविड-19” थीम पर ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता और चेस टुर्नामेंट का आयोजन किया । तेलंगाना तथा छत्तीसगढ़, कर्नाटक एवं मध्‍यप्रदेश में एनएमडीसी समर्थित एवं प्रायोजित स्‍कूलों के लगभग 800 छात्रों ने प्रतियोगिता में भाग लिए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *