US राष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन का वादा, जीते तो सबको फ्री मिलेगी कोरोना वायरस वैक्सीन

US राष्ट्रपति चुनाव: जो बाइडेन का वादा, जीते तो सबको फ्री मिलेगी कोरोना वायरस वैक्सीन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिका में अगले महीने होने राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रैट उम्मीदवार जो बाइडेन ने शुक्रवार को वादा किया है कि अगर उनकी जीत हुई तो वह सारे देशवासियों के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त कर देंगे। उन्होंने वायरस से आगे निकलने की रणनीति में इसे एक हिस्सा बताया। बाइडेन ने कहा, ‘एक बार हमें सुरक्षित और असरदार वैक्सीन मिल जाए, तो यह हर किसी के लिए मुफ्त होनी चाहिए, चाहे आपका बीमा हो या नहीं।’

अभी तक ट्रंप के पास नहीं कोई प्लान
बाइडेन के प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप ने भी वैक्सीन को फ्री करने की जरूरत बताई है। हालांकि, डेमोक्रैट ट्रंप से सवाल करते रहे हैं कि उन्होंने महामारी से निपटने के लिए क्या प्लान बनाया है। कोरोना के चलते दुनिया में सबसे ज्यादा 2,23,000 लोगों की मौत अमेरिका में हुई है। डेलवेयर के विलनिंगटन में बाइडेन ने कहा है कि कोरोना जैसी महामारी दुनिया ने हाल के इतिहास में नहीं देखी है। आठ महीने हो चुके हैं लेकिन राष्ट्रपति के पास कोई प्लान नहीं है।

बताई अपनी रणनीति
बाइडेन ने आगे कहा कि अगर वह जीते तो सबसे पहले नैशनल स्ट्रटिजी लागू करेंगे जिससे वायरस से आगे निकला जा सके। उन्होंने कहा कि इसमें सभी 50 राज्यों के गवर्नरों के साथ राय-सलाह भी शामिल होगी। उन्होंने कहा कि जीतने पर वह कांग्रेस से अपील करेंगे कि वायरस से निपटने के लिए हर बड़े बिल को पारित किया जाएगा, फेडरल इमारतों और इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट में मास्क अनिवार्य हो और नैशनल टेस्टिंग प्लान लागू किया जाए।

बहस में ट्रंप पर साधा था निशाना
इससे पहले नैशविल में हुई आखिरी प्रेसिडेंशल डिबेट के दौरान जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कुछ ही हफ्तों में वैक्सीन आ जाएगी। वहीं, बाइडेन ने दावा किया है कि ट्रंप के पास कोविड-19 से लड़ने का कोई प्लान नहीं है। बाइडेन ने कहा कि कोविड-19 से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार शख्स को राष्ट्रपति नहीं बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई मास्क पहने और रैपिड टेस्टिंग की जाए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.