नवाज ने साधा आर्मी चीफ, ISI पर निशाना तो PM मोदी पर भड़के इमरान – Watchnews24x7.com

नवाज ने साधा आर्मी चीफ, ISI पर निशाना तो PM मोदी पर भड़के इमरान

नवाज ने साधा आर्मी चीफ, ISI पर निशाना तो PM मोदी पर भड़के इमरान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के देश के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा पर जमकर बरसने से प्रधानमंत्री इमरान खान बुरी तरह से बौखला गए हैं। उन्होंने नवाज पर देश की सेना की छवि खराब करने का आरोप लगा डाला है। यही नहीं, इमरान ने यहां तक कह दिया है कि नवाज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषा बोल रहे हैं। इमरान ने शरीफ की रैली को ‘सर्कस’ करार दिया।

‘मोदी ने भी की थीं ऐसी बातें’
इमरान ने कहा कि नवाज ने पाकिस्तान की सेना पर हमला किया है। उन्होंने कहा, ‘नवाज ने जो पाकिस्तान की सेना के बारे में बाहर से बैठकर कहा है, वह जनरल बाजवा पर हमला नहीं है, पाकिस्तान की सेना पर है। यही बात नरेंद्र मोदी ने कही थी। नरेंद्र मोदी ने कई बार कहा कि हमें नवाज शरीफ पसंद हैं, पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष आतंकवादी हैं। उन्होंने कई बार कहा और नवाज शरीफ ने कोई जवाब नहीं दिया।’

PM मोदी पर इमरान का हमला
खान कहा, ‘मोदी यह क्यों नहीं कहते हैं कि इमरान सही हैं लेकिन जनरल बाजवा गलत? क्योंकि उन्हें पता है कि मैंने उनका (मोदी का) असली चेहरा दुनिया को दिखा दिया है, वह कितने कट्टरवादी हैं।’ इमरान ने कहा कि भारतीय अखबारों में नवाज की तारीफ हो रही है। वे कहते हैं कि शरीफ बहुत लोकतांत्रिक हैं और वह सेना से अपना काम करने के लिए कह रहे हैं।

‘सेना के जवान शहीद हो रहे…’
इमरान ने कहा, ‘क्या भारत को नहीं पता कि जनरल जिया उल हक ने नवाज को अपनी गोद में बैठा रखा था? तब लोकतंत्र कहां था? क्या भारत को नहीं पता कि इस पीएम ने सुप्रीम कोर्ट पर हमला कराया और फिर न्यायपालिका को खरीद लिया।’ इमरान ने कहा कि नवाज ने सेनाध्यक्ष और ISI डीजी के खिलाफ जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में नवाज ने इस भाषा का इस्तेमाल किया है जब पाकिस्तान के जवान देश के लिए अपनी जान दे रहे हैं।

नवाज ने नाम लेकर बोला था हमला
गुजरांवाला में हुई रैली में नवाज शरीफ ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सेना ने उन्हें जबरदस्ती सत्ता से बेदखल कर इमरान खान को ताज सौंपा था। नवाज ने सीधे-सीधे पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा और खुफिया एजेंसी आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद का नाम लिया। शरीफ ने सीधे तौर पर जनरल बाजवा का नाम लेते हुए पूछा कि किसने स्टेट के ऊपर एक अलग स्टेट बनाया? पाकिस्तान में दो सरकारों के लिए जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा कि यह सब पाकिस्तानी सेना के जनरल बाजवा कर रहे हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *