प्रगतिपथ से भटक गया है छत्तीसगढ़ : मूणत

प्रगतिपथ से भटक गया है छत्तीसगढ़ : मूणत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। विगत पिछले कुछ महीनों से छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था के अत्यधिक बिगड़ते हालातों पर रोष व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि लगातार 15 वर्षो तक हमारी भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में रही। तब हर तरफ शांत और भयमुक्त वातावरण था। तब के विकासशील माहौल बना कर हमने विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था। तब गलत और असामाजिक तत्वों का प्रभाव नगण्य था। अपराध पर पूर्ण नियंत्रण था। लोग बेख़ौफ़ हुआ करते थे। यही उद्योग जगत का सबसे बड़ा निवेश का कारण हुआ करता था।

मूणत ने कहा कि विगत पिछले कुछ माह से लगातार असामाजिक तत्वों का वर्चस्व बढ़ता दिखाई दे रहा है। लोगों में भय का वातावरण है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज पर अत्याचार बढ़ गया है। रेत माफियाओं का ऐसा दबदबा की खुले आम सरकारी तंत्र का संरक्षण सा प्रतीत होता दिखता है।
जनप्रतिनिधियों को धमकाना ,उन्हें कुचलने का कुत्सित प्रयास निरीह ग्रामीणों को बंधक बनाकर मारपीट, खनिज संसाधनों की लूट कर मुनाफा कमाकर दूसरे सीमावर्ती राज्यों में रेत की कालाबाज़ारी, तस्करी करना,छोटी छोटी बच्चियों महिलाओं के साथ हो रहे दैहिक शोषण अमानवीय घटनाओं पर सरकारी विभागों की लीपापोती कर शर्मनाक तरीके से प्रकरण दबाने का प्रयास करना, जिससे हमारे राज्य की सुरक्षा के प्रति विश्वनीयता और साख गिरती दिख रही है।

प्रवक्ता मूणत ने कहा कि लोकतंत्र के प्रहरी पत्रकारों थाने में प्राणघातक हमला हो जाना, रायपुर जैसे स्मार्ट सिटी के शहर के हृदय स्थल पर बड़े पुलिस महकमें के ऑफिस से 100 मीटर दूर दिन दहाड़े चाकूबाजी की भयाक्रांत घटना सरकारी प्रशासनिक सुरक्षा तंत्र की भारी चूक को इंगित करता दिखता है। उन्होंने कहा कि ये कैसा छत्तीसगढ़ बन रहा है, जिसमें दिनदहाड़े राजनांदगांव के राष्ट्रीय राजमार्ग से बच्चे का अपहरण हो जाता है, और बच्चे को अपराधी दूसरे राज्य तक ले जातें हैं। पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर मीडिया का केंद्र बनी ड्रग्स जैसे ज़हरीले नशे की शहर के युवाओं पर बढ़ती पकड़ मन को दुखी करता है, नशे के कारोबारियों के सामने नतमस्तक होती कानून व्यवस्था आम जनता को उनके बच्चों के बिगड़ते भविष्य के प्रति चिंतित कर रही है, विभिन्न विकास के कार्य जो हमारे शासन काल में जनसुविधा एवं इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूती के साथ दैनिक रोजगारपरक हुआ करते थे,वो ठप्प से हो गए हैं। हर जिलों में हर तरफ विकासपरक कार्य बाधित से हैं, रोजगार के अवसर कम होते जा रहें हैं, हमारा छत्तीसगढ़ प्रगतिपथ से भटक सा गया है।

मूणत ने कहा कि जब भी हम प्रमुख विपक्षी दल होने के नाते जनता से जुड़े कुछ मूल विषय और मुद्दे उठाने की कोशिश करतें हैं, हम पर व्यक्तिगत आरोप और अमर्यादित टिप्पणी करने की ओछी राजनीति की पराकाष्ठा सी होने लगी है।

राजेश मूणत ने कहा कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के विकास कार्यो में दूरदृष्टि और सकारात्मकता के साथ जनोपयोगी कार्य करे। केवल झूठे दावे और वादाखिलाफी से त्रस्त छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता के न्याय के लिए भाजपा का हर कार्यकर्ता सदैव सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ने को कमर कस के तैयार है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.