पाकिस्तान के कराची में प्रभावशाली मौलाना की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के कराची में प्रभावशाली मौलाना की गोली मारकर हत्या
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कराची
पाकिस्तान के कराची शहर में एक प्रभावशाली सुन्नी मौलाना और उनके वाहन चालक की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कराची के जामिया फारूकिया मदरसे के प्रमुख मौलाना डॉक्टर आदिल खान पर शनिवार को एक बाजार में हमला किया गया। पुलिस के बयान के अनुसार खान को ले जा रही कार जब शाह फैसल कॉलोनी में एक शॉपिंग सेंटर के निकट रुकी, तो दोपहिया वाहन पर सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और फरार हो गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह लक्षित हमला प्रतीत होता है। खान शाह फैसल कॉलोनी में स्थित मदरसे जामिया फारूकिया के संस्थापक मशहूर विद्वान मौलाना सलीमुल्ला खान के बेटे थे। जामिया फारूकिया देवबंदी पंथ की सुन्नी मुस्लिम शिक्षाओं का अनुसरण करता है। मदरसा के प्रवक्ता अमजद रिजवी ने कहा कि मौलाना की अस्पताल में मौत हो गई जबकि उनके चालक मकसूद अहमद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

खान को लियाकत नेशनल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके चालक को जिन्ना परास्नातक चिकित्सा केंद्र में मृत घोषित किया गया। यह जानकारी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ. सीमीन जमाली ने दी। मौलाना के साथ चल रहा एक अन्य व्यक्ति उमैर घटना में बाल-बाल बच गया क्योंकि वह शॉपिंग सेंटर के अंदर मिठाई खरीदने गया था।

पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा, ‘हम प्रत्यक्षदर्शियों के बयान ले रहे हैं।’ आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के प्रभारी राजा उमर खिताब के मुताबिक, हमला ‘जातीय दंगा भड़काने का षड्यंत्र’ है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने खान की हत्या की निंदा की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.