आरक्षण में छेड़छाड़ की तो बता देंगे औकात : लालू

आरक्षण में छेड़छाड़ की तो बता देंगे औकात : लालू
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण पर दिए बयान पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने लगातार दूसरे दिन तीखी प्रतिक्रिया दी है। अपने ताजा ट्वीट में लालू ने कहा कि आरक्षण राष्ट्र निर्माण का कार्यक्रम है। अगर किसी ने इसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की तो वंचित वर्ग ताल ठोककर खड़े हैं, तुरंत औकात में ला देंगे।

लालू ने अागे कहा कि आरएसएस के जातिवादियों को पहले वर्ण व्यवस्था की समीक्षा करना चाहिए। लालू ने कहा कि हम पहले बीमारी खत्म करना चाहते हैं, लेकिन वे कहते हैं कि पहले इलाज बंद करो। बेवकूफ हैं का?

विदित हो कि संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में कहा कि आरक्षण को खत्म कर ऐसी व्यवस्था लाने की जरूरत है जिसमें सबको समान अवसर और शिक्षा मिले। वैद्य ने कहा कि आरक्षण से अलगाववाद बढ़ता है, इसीलिए एक वक्त के बाद आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए। वैद्य के इस बयान को विपक्ष आगामी विधानसभा चुनाओं में भुनाना चाहता है।

इसके पहले शुक्रवार को भी लालू प्रसाद ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण विरोधी बयान की ओर इशारा करते हुए कहा कि तब बिहार में भाजपा को रगड़-रगड़ के धोया था, अब यूपी में भी धुलाई होगी।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित अपने ट्वीट में लिखा, ”मोदी जी, आपके RSS प्रवक्ता आरक्षण पर फिर अंट-शंट बके हैं। बिहार में रगड़-रगड़ के धोया। शायद कुछ धुलाई बाकी रह गई थी, जो अब यूपी जमकर करेगा।”

लालू ने लिखा कि आरएसएस पहले अपने घर में लागू 100 फीसद आरक्षण की समीक्षा करे। कोई गैर-सवर्ण पिछड़ा/ दलित व महिला आजतक संघ प्रमुख क्यों नही बना? उन्होंने यह भी लिखा है कि आरक्षण संविधान प्रदत्त अधिकार है, आरएसएस जैसे जातिवादी संगठन की खैरात नहीं। इसे छीनने की बात करने वालों को औकात में लाना कमजोर वर्गों को आता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.