नीतीश का निश्चय यात्रा के दौरान बड़ा दावा, पूरे समाज को ऐसा बना देने का लिया संकल्प

नीतीश का निश्चय यात्रा के दौरान बड़ा दावा, पूरे समाज को ऐसा बना देने का लिया संकल्प
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
बांका : निश्चय यात्रा के क्रम में गुरुवार को बांका पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नशाबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला में भाग लेने की अपील की. आरएमके मैदान में आयोजित चेतना सभा में उन्होंने कहा कि न सिर्फ शराब, बल्कि पूरे समाज को नशामुक्त करेंगे. 21 जनवरी से  लगातार दो माह तक नशामुक्ति अभियान चलाया जायेगा. इसकी शुरुआत में मानव  शृंखला बना कर लोग पूरे बिहार में खड़े होंगे. दो करोड़ अधिक लोगों के  इसमें शामिल होने की संभावना है. जब लोग इसके समर्थन में खड़े होंगे, तो  लोगों को मालूम हो जायेगा कि अब बिहार में नशा नहीं चल सकता है. पूरे देश  में संदेश जायेगा, जब बिहार के लोग नशामुक्ति के समर्थन में एकजुटता  प्रदर्शन करेंगे.
बिहार ने हमेशा इतिहास रचा है, इस बार भी रचेगा. सीएम ने  सभा में मौजूद लोगों से हाथ उठा कर मानव शृंखला में शामिल होने का संकल्प  दिलाया. साथ ही बांका नगर पंचायत को नगर पर्षद का दर्जा देने का एलान किया.  इसके पूर्व हेलीकॉप्टर से सीएम बौंसी प्रखंड की  कुड़रो पंचायत के सिंहेश्वरी गांव पहुंचे. गांव में हर घर नल का जल,  गलियों का पक्कीकरण, हर घर बिजली योजना का शुभारंभ किया. सीएम ने गांव में  घूम कर सात निश्चय के कार्यक्रम की जानकारी ली. इसके बाद बांका सदर अस्पताल  स्थित जीएनएम नर्सिंग स्कूल भवन का उद्घाटन किया. फिर वह लोक शिकायत निवारण केंद्र पहुंचे और आवेदनों  की जानकारी ली.
चेतना सभा में सीएम ने लोगों से समाज में प्रेम, भाईचारा,  सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने की अपील की. कहा कि यदि कोई बिगाड़ने की  कोशिश करे, तो उसके चक्कर में मत पड़िएगा. एकजुट रह कर बिहार को आगे बढ़ाने  में सहयोग करें. हमारा इतिहास गौरवशाली है, हम गौरव के उस स्थान को फिर  प्राप्त करेंगे.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.