भाजपा चुनाव समिति की आज भी होगी बैठक

भाजपा चुनाव समिति की आज भी होगी बैठक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच होने वाले राजनीतिक तालमेल की अटकलों के बीच खबर आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने के लिए मंगलवार को भी चुनाव समिति की बैठक करेगी. हालांकि, अटकलें यह भी लगायी जा रही है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच होने वाले राजनीतिक गंठजोड़ को ध्यान में रखते हुए भाजपा चुनाव समिति उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी करने में सतर्कता बरतेगी. गौरतलब है कि भाजपा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा की उन 149 सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिन सीटों पर 11 और 15 फरवरी को चुनाव होने हैं.

भाजपा ने सोमवार को उत्तरप्रदेश के 149, उत्तराखंड के 64 और पंजाब की छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. उत्तरप्रदेश से पार्टी के प्रमुख उम्मीदवारों में प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पोते और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा के नाम भी शामिल हैं. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने उत्तराखंड से 64 उम्मीदवार और उत्तर प्रदेश से 149 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि सोमवार को चुनाव आयोग द्वारा समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल के आवंटन के बाद से देश की राजनीति और खासकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में तेजी से बदलाव हो रहे हैं. कयास यह भी लगाया जा रहा है कि चुनाव आयोग से अखिलेश यादव को चुनाव चिह्न के रूप में साइकिल मिल जाने के बाद मंगलवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर आपसी गठबंधन हो सकता है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.