टूथपेस्ट, टॉयलेट पेपर से लेकर राशन तक का बिल चुकाया : ओबामा

टूथपेस्ट, टॉयलेट पेपर से लेकर राशन तक का बिल चुकाया : ओबामा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाशिंगटन : निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस आम धारणा को खारिज किया कि वह व्हाइट हाउस में करदाताओं के पैसों से रहते हैं। ओबामा ने कहा कि उन्होंने टॉयलेट पेपर सहित अपने परिवार के सभी खर्च उठाये हैं। ओबामा ने कहा कि आप जानते हैं कि जब हम छुटिटयों पर जाते हैं तो लोग कहते हैं कि करदाताओं के पैसे खर्च कर रहे हैं। नहीं नहीं, असल में मैं अपने पैसे खर्च कर रहा हूं।

उन्होंने यह बात इस आम धारणा को तोड़ते हुए कही कि वह अपना जीवन करदाताओं के पैसों पर बिताते हैं और उन्होंने कभी भी अपने पैसों का इस्तेमाल नहीं किया। अपने आखिरी साक्षात्कार में ओबामा ने सीबीएस न्यूज से कहा,  सिर्फ एक चीज है जिस का मैंने भुगतान नहीं किया, वह सीक्रेट सर्विस और विमान है और संचार है क्योंकि मेरे पास कोई विकल्प नहीं है।

अपने उत्ताधिकारी डोनाल्ड ट्रंप को 20 जनवरी को सत्ता सौंपने से पहले यह उनका अंतिम साक्षात्कार है।ओबामा ने कहा आप जानते हैं कि हम यहां तक कि व्हाइट हाउस में टॉयलेट पेपर भी खुद खरीदते हैं। आप जानते हैं, यह मुफ्त नहीं है। हर महीने के अंत में मुक्षे राशन का बिल मिलता है। हमारे टूथपेस्ट, ऑरेंज जूस सबका भुगतान होता है। लेकिन यह सही है कि मैं अक्सर बटुआ नहीं रखता हूं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.