कोरोना वैक्सीन को लेकर Moderna से 'डील': ट्रंप

कोरोना वैक्सीन को लेकर Moderna से 'डील': ट्रंप
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाशिंगटन
वैश्विक महामारी कोरोना का संकट अमेरिका (Corona Crisis in America) में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस पर लगाम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप () लगातार जरूरी फैसले लेने में जुटे हुए हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने बताया कि अमेरिकी प्रशासन वैक्सीन बनाने वाली कंपनी Moderna के साथ एक समझौते की तैयारी में है। इसके पूरा होने पर कंपनी कोरोना वायरस को लेकर वैक्सीन तैयार करेगी, जिसकी 10 करोड़ डोज वो उपलब्ध कराएगी।

कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्रंप का बड़ा ऐलानअमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका ने 66 मिलियन से कही अधिक टेस्ट किए हैं, जो दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में कहीं अधिक है। करीब 1.5 अरब की आबादी भारत ने दूसरे स्थान पर 24 मिलियन टेस्ट किए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिकी प्रशासन लगातार कोरोना को उखाड़ फेंकने की कवायद में जुटा हुआ है। इसी के मद्देनजर अमेरिका कोरोना का टीका बनाने वाली कंपनी मॉडर्ना से एक समझौते को लेकर सहमति की ओर बढ़ रही है।

इसे भी पढ़ें:-

मॉडर्ना से समझौते की तैयारीट्रंप ने बताया कि इस समझौते को लेकर हम मॉडर्ना के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं और लगभग सहमति पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस के बाद मॉडर्ना अपनी कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ डोज अमेरिका को देगी। संघीय सरकार इन वैक्सीन डोज की मालिक होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मॉडर्ना से करार की जानकारी प्रेस ब्रीफिंग में दी है।

कमला हैरिस को उम्मीदवार चुने जाने पर ये बोले ट्रंपडेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने पर भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रतिक्रिया दी है। डॉनल्ड ट्रम्प ने कहा कि कमला हैरिस ने प्राइमरी में बहुत खराब प्रदर्शन किया। मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि बाइडेन ने हैरिस को उम्मीदवार चुना है। उसने जो बाइडेन के लिए बहुत बुरी बातें कही थीं और ये उस शख्स के लिए चुनना बेहद मुश्किल भरा रहा होगा जिसके लिए ये बातें कही गई।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.