गांधी जी पर विवादित बयान की चौतरफा आलोचना के बाद अनिल विज का यू-टर्न – Watchnews24x7.com

गांधी जी पर विवादित बयान की चौतरफा आलोचना के बाद अनिल विज का यू-टर्न

गांधी जी पर विवादित बयान की चौतरफा आलोचना के बाद अनिल विज का यू-टर्न
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
नई दिल्ली। अक्सर विवादों में रहने वाले हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य तथा खेल मंत्री अनिज विज ने एक बार फिर अपने बयान से नए विवाद को जन्म दे दिया है। जिसके बाद उनकी चौतरफा आलोचना होने लगी, आलोचना होते देख मंत्री जी ने ट्वीट कर अपना बयान वापिस ले लिया और साथ ही लोगों से माफी भी मांग ली।

उन्होंने कहा था कि गांधी का नाम जुड़़ने से खादी डूब गयी है। खादी की बेहतरी के लिए मोदी गांधी से बेहतर ब्रांड हैं। खादी गांधी के नाम पर पेटेंट नहीं है।

उन्होंने कहा था कि धीरे-धीरे नोट से गांधी की तस्वीर हटेगी। गांधी की वजह से रुपए की कीमत घटी है। कल तक केंद्र सरकार और खादी ग्रामोद्योग की ओर से सफाई देकर कहा गया था कि गांधी की तस्वीर को हटाकर पीएम मोदी की तस्वीर नहीं लगायी। ऐसा करके सरकार ने विवाद को कम करने काम किया था, जिसके बाद अनिज विज के बयान ने एक बार फिर सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है और विपक्ष को मौका दे दिया है।

अनिल विज के विवादित बयान के बाद राजग प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर मोदी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि, ‘हे राम, पीएम ने राष्ट्रपिता का अपमान किया है, आरएसएस गैंग ने गांधी जी को मारा और अब उनके आदर्शों और विचारों की हत्या कर रहे हैं।’
अनिल विज के बयान पर महात्मा गांधी के परपोत्र तुषार गांधी ने कहा जहां से चाहे गांधी की तस्वीर हटा दें। लेकिन लोगों के दिलों से तस्वीर नहीं हटा सकते। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान देने वालों पर हंसी आती है।
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *