अमेरिका में गैस धमाका, 1 की मौत, कई फंसे

अमेरिका में गैस धमाका, 1 की मौत, कई फंसे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बाल्टिमोर
अमेरिका के बाल्टिमोर में सोमवार को एक भयानक गैस धमाके में एक महिला की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इनमें से दो गंभीर हालत में हैं। इस धमाके की चपेट में कम से कम तीन घर आए हैं जिनके मलबे में अभी भी लोग फंसे हुए हैं। यह घटना सोमवार सुबह स्थानीय समय के अनुसार 10 बजे हुई है। विस्फोट के चलते आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है और दूर के कई घरों की खिड़कियां भी टूट गई हैं।

मैरीलैंड के बाल्टिमोर में लैबरिंथ ऐंड रीस्टर्सटाउन रोड पर यह धमाका हुआ है। राहत और बचावकर्मी घटनास्थल पर हैं और मलबे में से लोगों को निकाल रहे हैं। अभी तक यह साफ नहीं है कि कितने लोग इसके नीचे दबे हैं। घटनास्थल की तस्वीरों में पता चल रहा है कि धमाका कितना ताकतवर था। तीन घर पूरी तरह जमींदोज दिखाई दे रहे हैं। इस विस्फोट की आवाज कई ब्लॉक दूर तक सुनी गई।

फौरन काटा गया गैस कनेक्शन
करीब 3 दर्जन फायरफाइटर मौके पर पहुंचे और मलबे से लोगों को निकालना शुरू किया। विस्फोट की चपेट में आए दो घरों के लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही बाल्टिमोर गैस ऐंड इलेक्ट्रिक कंपनी ने आसपास के इलाके का गैस कनेक्शन काट दिया।

स्थानीय निवासी मोसेस ग्लोवर ने असोसिएटेड प्रेस को बताया कि वह अपने घर में थे जब धमाके की आवाज सुनी और बाहर देखा। तभी दूसरा धमाका हुआ और वह दूर जा गिरे। बाहर आकर देखना तो सामने तीन घर जमींदोज हो चुके थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.