पाकिस्तान में भारी बारिश से 58 लोगों की मौत

पाकिस्तान में भारी बारिश से 58 लोगों की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में पिछले तीन दिन से हो रही भारी बारिश (Heavy rain in Pakistan) के कारण कम से कम 58 लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने कहा कि बारिश के कारण आई बाढ़ से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। इस इलाके में 19 लोगों की मौत हो गई। सिंध में 12 और लोगों की मौत हो गई है।

पाकिस्तान में बारिश और बाढ़ से तबाहीराष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, गिलगित बाल्टिस्तान में दस, पंजाब में आठ, बलूचिस्तान में आठ और पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर में एक व्यक्ति की मौत हुई है। भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 15 और लोगों के घायल होने की खबर है। देशभर में बारिश और बाढ़ के कारण 158 घर पूरी तरह तबाह हो गए हैं। 128 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

इसे भी पढ़ें:-

अगले हफ्ते भी भारी बारिश की आशंकापाकिस्तान के सिंध प्रांत में सेना राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। सेना ने कहा कि दादू जिले में बचाव अभियान चलाया गया जहां 20 गांव जलमग्न हो गए हैं। एनडीएमए ने बलूचिस्तान के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ की जानकारी दी है।

सेना कई क्षेत्रों में लोगों को बचाने और उन्हें भोजन और मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने का काम कर रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते भी भारी बारिश की आशंका है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.