इंग्लैंड: घर में किसी बाहरी के साथ सेक्स गैरकानूनी

इंग्लैंड: घर में किसी बाहरी के साथ सेक्स गैरकानूनी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लंदन
में अपने घर में किसी बाहरी इंसान के साथ सेक्स करना गैरकानूनी हो गया है। सरकार ने लॉकडाउन के दौरान यह कानून बनाया है। इसके तहत अब दो अलग-अलग घरों के लोग प्राइवेट स्पेस में नहीं मिल सकेंगे। दरअसल इससे पहले के नियमों में ‘प्राइवेट स्पेस’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया था। सरकार ने यह भी कहा कि पुलिस ऐसे मामलों को डील करने में समझदारी और ‘कॉमन सेंस’ दिखाएगी।

नए नियम के बाद अब कोई अपने घर में किसी बाहरी से तभी मिल सकता है जब उसके पास कोई उचित कारण होगा। पब्लिक प्लेस पर सेक्स अभी भी गैर-कानूनी है। हालांकि सरकार ने यह भी साफ किया कि नया कानून सेक्स पर किसी तरह का बैन नहीं लगाता है, लेकिन यह कहता है कि कोई भी व्यक्ति घर के अंदर दो या दो से ज्यादा लोगों के साथ इकट्ठा नहीं हो सकता।

जो जहां रहता है, उसके अलावा दूसरी जगह नहीं रुक सकता
नए कानून के मुताबिक, जो व्यक्ति जहां रहता है उसके अलावा किसी दूसरी जगह पर रात में नहीं रुक सकता। अगर ऐसा करता है तो उसके पास कोई उचित कारण होना चाहिए।

नए नियम में इन लोगों को दी गई है छूटनए नियम के तहत खिलाड़ियों, अंतिम संस्कार में शामिल होने वालों, कर्मचारियों और जिन लोगों को मेडिकल हेल्प की जरूरत है उन्हें आपस में मिलने की छूट दी गई है। यहां दिलचस्प है कि ब्रिटेन में की गई एक स्टडी के मुताबिक 10 में से 6 लोगों ने लॉकडाउन के दौरान सेक्स नहीं किया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.