ऑनलाइन गैस बुक कराई तो मिलेगी पांच रुपये की छूट

ऑनलाइन गैस बुक कराई तो मिलेगी पांच रुपये की छूट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हापुड़ :रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब ऑन लाइन गैस बुक करने के साथ भुगतान करने पर पांच रुपये प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी। जल्द ही शहर में गैस वितरण करने वाले हॉकर स्वाइप मशीन के साथ दिखेंगे। उपभोक्ताओं को छूट के साथ भुगतान करने में आसानी होगी। कैश का झंझट नहीं होगा।

पेट्रोलियम मंत्रालय ने उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन पेमेंट सुविधा शुरू कर दी है। ऑन लाइन गैस की बु¨कग के साथ साथ भुगतान करने पर पांच रुपये की प्रोत्साहन राशि भी उपभोक्ता को मिलेगी। जिले में 587 रुपये का रसोई गैस सिलेंडर का मूल्य है। इस योजना का मकसद गैस वितरण में पारदर्शिता के साथ साथ कैशलेस लेने देन को बढ़ावा देना है। नोटबंदी के बाद कैश की अभी भी लोगों को दिक्कत है। नकद भुगतान करने में दिक्कत भी आती है। ऐसे में उपभोक्ता का समय भी बचेगा और नगद भुगतान भी नहीं करना होगा।

इसके साथ साथ गैस सिलेंडरों का वितरण करने वाले एजेंसी के कर्मचारियों को स्वाइप मशीन भी जल्द मिलेगी। उपभोक्ता के घर सिलेंडर पहुंचने पर कार्ड से भुगतान भी किया जा सकेगा। मशीन मंगवाने की प्रक्रिया एजेंसी संचालकों ने शुरू कर दी है।

कैशलेस को बढ़ावा देने के लिए ऑन लाइन बु¨कग के साथ साथ उपभोक्ता को पेमेंट की सुविधा भी मिलेगी। इंडियन आयल की वेबसाइट इंडियन आयल सीओ.इन पर जाकर पंजीकरण कराकर ऑन लाइन गैस बु¨कग और पेमेंट करके प्रोत्साहन राशि का लाभ प्राप्त किया जा सकता है। स्वाइप मशीन भी जल्द मंगवाई जा रही हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.