बूंदाबांदी से गिरा रांची का पारा, ठंड बढ़ी

बूंदाबांदी से गिरा रांची का पारा, ठंड बढ़ी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची: बादलों के छाने और बारिश होने की वजह से सोमवार को रांची का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा.
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में मंगलवार और बुधवार को भी बादल छाये रहेंगे. इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो मंगलवार को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 23 सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हालांकि, बुधवार को आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 23 सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.
सर्द हवाओं ने बढ़ायी शहरवािसयों की मुश्किल : सुबह हल्की धूप के बाद धीरे-धीरे रांची के आसमान में बादल घने होते गये. सुबह से चल रही हल्की ठंडी हवाओं ने रफ्तार पकड़ ली. इससे लाेग घरों में दुबके रहे. जो लोग सड़कों पर निकले, वे गरम कपड़ों से लदे थे. शहर में जिन जगह प्रशासन की ओर से अलाव जलाने की व्यवस्था की गयी, वहां लोग समूह में आग में हाथ सेंकते नजर आये. मौसम के तेवर और सख्त हुए ताे बारिश शुरू हो गयी. हल्की बूंदा-बांदी के बाद शहर का तापमान और नीचे आग गया. शहर में दिन भर बादलों का डेरा होने की वजह से शाम ढलने से पहले ही सड़क पर चलनेवाले दोपहिया और चारपहिया वाहनों की हेड लाइट जलने लगी थीं.
पलामू में सबसे अधिक बारिश : मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सोमवार को सबसे अधिक बारिश पलामू जिले में दर्ज की गयी है. यहां 15 मिमी बारिश हुई है. विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में एक-दो स्थानों पर हल्की  बारिश हुई है. कुछ स्थानों पर सुबह में घना तथा कुछ स्थानों पर मध्यम दर्जे का कोहरा छाया रहा. संभावना है कि एक-दो स्थानों पर हल्के से  मध्यम दर्जे की बारिश होगी. चार जनवरी को  मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.  मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य के एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि हो  सकती है.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.